newsdog Facebook

मैं अब पहले से ज्यादा फिट हूं मैं तेज दौड़ रहा हूं और तारोताजा महसूस कर रहा हूं : शिखर धवन

Indian Letter 2020-10-18 05:30:00

मैं अब पहले से ज्यादा फिट हूं मैं तेज दौड़ रहा हूं और तारोताजा महसूस कर रहा हूं : शिखर धवन

अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में अपना पहला टी-20 शतक लगाया। शारजाह में खेले गए मुकाबले में धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद शतकीय पारी खेली। 34 वर्षीय धवन ने 13 साल के अपने टी-20 करियर में पहली बार शतक लगाया। टी-20 करियर में 7000 से अधिक रन और 250 से अधिक मैच खेल चुके धवन ने पहली बार क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में शतक लगाया।

धवन ने चेन्नई के खिलाफ यहां 58 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया। धवन को उनकी इस यादगार और मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। मैन ऑफ द मैच लेने के बाद धवन ने कहा कि आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार शतक लगाना शानदार रहा।

उन्होंने कहा, ‘यह बेहद ही खास है कि 13 साल से आईपीएल खेल रहा हूं और यह मेरी पहली शतकीय पारी है। मैं काफी खुश हूं। सत्र की शुरूआत से मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं लेकिन 20 रन के स्कोर को 50 रन में नहीं बदल पा रहा था।’

उन्होंने कहा, ’मैं मानसिक तौर पर सकारात्मक था, और रन बनाने की कोशिश कर रहा था। मैं अब पहले से ज्यादा फिट हूं। मैं तेज दौड़ रहा हूं और तारोताजा महसूस कर रहा हूं।’

बता दें कि शिखर धवन अब तक आईपीएल में कई टीमों से खेल चुके हैं और अब तक 168 मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने 34 की औसत से 4938 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान रिकॉर्ड 39 अर्धशतक लगाए हैं।