newsdog Facebook

FIFA World Cup 2022 का कतर में होगा आयोजन, 90 प्रतिशत काम हुआ पूरा

Samachar Nama 2020-11-21 00:00:00

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। फीफा विश्व कप दो साल बाद 2022 में कतर में आयोजित होने वाला है । इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं। वहीं स्टेडियमों का 90 प्रतिशत काम पूरा हो चला है। बता दें कि महाकुंभ का आगाज आज से ठीक दो साल बाद 21 नवंबर को होने वाला है।


टूर्नामेंट के लेकर जारी की गई विज्ञप्ति में बताया गया है कि इंफ्रास्टक्चर के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। करीब 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है जिसमें तीन स्टेडियम, खलीफा इंटरनेशनल, अल जानो और एजुकेशन सिटी का पहले ही काम पूरा हो चुका है। बता दें कि कोरोना महामारी के बावजूद इन स्टेडियम में 100 से ज्यादा मैच आयोजित किए गए हैं।


कतर में होने वाले फीफा विश्व कप का भारतीय फैंस भी बेसब्रीसे इंतेजार कर रही है। इस टूर्नामेंट के मैच देखना भारतीय के लिए काफी उपयुक्त होगा । खेल प्रेमियों को ग्रुप चरण के दौरान एक दिन में एक से ज्यादा मैच देखने का मौका मिलेगा। पूर्व घोषणा के अनुसार प्रत्येक दिन चार मैच कराए जाएंगे। टूर्नामेंट का पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर में 3.30 बजे शुरू होगा।


वहीं अंतिम मैच भारतीय समयानुसार रात 12.30 बजे शुरू होगा। दूसरे और तीसरे मैचों को भारत में टीवी दर्शकों के लिहाज से प्राइमटाइम स्लाट में रखा गया है। इस बार फीफा विश्व कप के आयोजन में चुनौतियां भी हैं क्योंकि पूरा विश्व कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। हालांकि फीफा विश्व कप के आयोजन में फिलहाल दो साल का और समय है ऐसे में कोरोना महामारी का असर इस बड़े टूर्नामेंट पर शायद ही पड़े।