newsdog Facebook

HPSSSB Recruitment 2020: क्लर्क, डाटा इंट्री ऑपरेटर सहित कई पदों पर मौका, जल्द करें आवेदन

Jansatta 2020-11-21 14:12:53
सामान्य और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 360 रुपये है (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSSB) ने माइनिंग इंस्पेक्टर, डाटा इंट्री ऑपरेटर, स्टेनो टाइपिस्ट, स्टोर कीपर और लाइब्रेरियन सहित कई पदों पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों की कुल संख्या 290 है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर, 2020 है।
आयोग द्वारा निकाले गए कुल 290 पदों में से जूनियर इंजीनियर के 39 पद। जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 73 पद, क्लर्क के 19 पद, लेजर कीपर के 31 पद, स्टेनो टाइपिस्ट के 8 पदों सहित अन्य पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। पदों की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों कि आयु की गणना 1 जनवरी, 2020 से की जाएगी। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को पांच वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी। अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।
सामान्य और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 360 रुपये है। हिमाचल प्रदेश के एससी, एसटी, ओबीसी, बीपीएल, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 120 रुपये है। हिमाचल प्रदेश के एक्स- सर्विसमैन और दृष्टिबाधित और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गई है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलगन- अलग निर्धारित की गई है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSSB)की ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से 20 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते है।