newsdog Facebook

Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने लांच किया ये नया प्लान, मिलगा अनलिमिटेड डेटा और...

Vision4News 2020-11-21 15:02:11

बीएसएनएल ने इस प्लान के साथ अपने 449 रुपये के प्लान में भी बदलाव किए गए हैं जो 11 नवंबर से यूजर्स को मिलेगा. 449 रुपये के इस प्लान में आपको 30Mbps की स्पीड मिलती है. इसके तहत 3.3TB की कैंपिंग है. पहले ये प्लान चुनिंदा राज्यों के लिए ही था, लेकिन अब ये प्लान अंडमांड निकोबार छोड़ कर पूरे देश भर में मिलेगा.

 

अगर आपने एक महीने में 3300GB डेटा खत्म कर लिया तो फिर आपको 2Mbps की स्पीड मिलेगी. ये स्पीड आपको अनलिमिटेड यानि पूरे महीने के लिए मिलेगी. इस प्लान में आपको 24 घंटे की अनलिमिेटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी जो किसी भी नेटवर्क पर हो सकता है.

गौरतलब है कि ये नया प्लान उन्हीं सर्कल्स में लागू होगा जहां कंपनी FTTH यानी Fibre to the home सर्विस प्रोवाइड करती है. लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि कंपनी इन दिनों FUP प्लान को भी अनलिमिटेड डेटा कह कर दे रही हैं.

इसलिए कोई भी प्लान लेते वक्त आप ध्यान रखें. जियो से लेकर एयरटेल या फिर बीएसएनल भले ही अनलिमिटेड डेटा कहकर प्लान दे रही हों लेकिन इसके साथ आपको 3300GB की डेटा कैंपिंग ही मिलती है.

टेलीकॉम कंपनियां इंटरनेट के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए एक से एक शानदार इंटरनेट डाटा प्लान ला रही हैं. अब BSNL 599 का नया प्लान लेकर आया है जिसमें आपको 60Mbps की स्पीड मिलेगी.

BSNL के इस प्लान का नाम Fiber Basic Plus प्लान है इसकी कीम 599 रुपये है. खास बात ये है कि इस प्लान में आपको अनलिमिटेड डेटा की भी सुविधा दी जा रही है. कंपनी सभी सर्कल के लिए इस प्लान को लॉन्च कर रही है.