newsdog Facebook

भारत में जल्द लांच हो सकता है PUBG Mobile India, पढ़ें पूरी खबर

News India Live 2020-11-21 17:57:41

हाल ही में PUBG मोबाइल इंडिया को डाउनलोड करने के लिए एपीके लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए थे. इस बात की पुष्टि PUBG मोबाइल के यूजर्स ने की है. यूजर्स के मुताबिक, PUBG मोबाइल इंडिया गेम की एपीके फ़ाइल आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ समय के लिए उपलब्ध थी. उनके अनुसार, वेबसाइट ने दो ऑप्शन दिखाए थे. एक ऑप्शन में गेम की Google Play Store लिस्टिंग का लिंक था जबकि दूसरा ऑप्शन गेम डाउनलोड करने के लिए एक एपीके लिंक था.

 

यूजर्स ने बताया,”ये एपीके लिंक कुछ समय के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध था. वेबसाइट पर दो ऑप्शन दिए गए थे. पहले लिंक पर जाते ही गूगल प्ले स्टोर पर खुला. वहीं, दूसरे लिंक पर क्लिक करने से आने वाले इस गेम का फेसबुक पेज खुला.

 

भारत सरकार ने लगाया था इस गेम पर प्रतिबंध 

 

आपको बता दें कि PUBG मोबाइल गेम पर प्रतिबंध लगने के बाद से भारत सरकार ने PUBG मोबाइल की आधिकारिक वेबसाइट को अवरुद्ध कर दिया था. भारत सरकार ने इस साल कई अन्य चीनी ऐप्स के साथ-साथ बैटल रॉयल गेम पर भी प्रतिबंध लगा दिया था. सरकार ने कहा कि प्रतिबंधित चीनी ऐप्स राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है.

 

भारत सरकार को है खिलाडियों की सुरक्षा की चिंता 

 

भारत में दोबारा इस गेम को लांच करने के लिए PUBG Corporation को पहले भारत सरकार की सभी चिंताओं का समाधान करना होगा.हाल ही में, PUBG मोबाइल के पैरेंट कॉर्पोरेशन KRAFTON ने Microsoft Azure के साथ एक करार किया था, ताकि उसे PUBG गेम्स की मेजबानी मिल सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक, PUBG कॉर्पोरेशन चीनी कनेक्शन को कम करने की दिशा में काम कर रहा है जिसके लिए भारत सरकार द्वारा इस खेल पर प्रतिबंध लगाया गया था. PUBG मोबाइल इंडिया की आधिकारिक घोषणा के समय कंपनी ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों की गोपनीयता और सुरक्षा इसकी सर्वोच्च प्राथमिकता है.