newsdog Facebook

राममंदिर से राष्ट्र को एकसूत्र में पिरोने का प्रकल्प है निधि समर्पण अभियान - डॉ० अनिल मिश्र

Swatantra Prabhat 2021-01-11 07:58:47

राममंदिर से राष्ट्र को एकसूत्र में पिरोने का प्रकल्प है निधि समर्पण अभियान — डॉ० अनिल मिश्र



भीटी अम्बेडकर नगर।भीटी विकासखण्ड के टोली प्रशिक्षण कार्यशाला को संबोधित करते हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के स्थायी सदस्य डाॅ अनिल मिश्र ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान श्रीराम राष्ट्रपुरूष हैं और उनका मंदिर हमारी अस्मिता,राष्ट्र के गौरव तथा जनभावनाओं के अनुरूप बनने जा रहा है और इसके निमित्त समाज से ही सहयोग प्राप्त करना है।समाज ने ही मंदिर के लिए सदैव संघर्ष किया है अतः मंदिर का निर्माण भी समाज के ही सहयोग से सम्पन्न होगा।


यह अभियान पूरी पारदर्शिता से संचालित होगा। जिसमें गांव, पुरवे या मजरे स्तर से लेकर अखिल भारतीय स्तर पर एक बेहद अनुशासित संगठनात्मक संरचना का निर्माण किया जा रहा है जो प्रत्येक परिवार तक निधि समर्पण हेतु सम्पर्क करेंगे। इस अभियान में समाज से स्वैच्छिक रूप से रामभक्त टोलियाँ सम्पर्क करेंगीं। अभियान के अन्तर्गत 10 रूपये, 100 रूपये और 1000 रूपये के कूपन और 2 हजार से लेकर 20000 तक रसीद और उससे ऊपर का समर्पण चेक के द्वारा प्राप्त किया जायेगा। समर्पण की राशि दायित्व प्राप्त कार्यकर्ताओं द्वारा दैनंदिन श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के खाते में जमा की जायेगी।अभियान के निमित्त ब्लाक, न्यायपंचायत और प्रत्येक ग्रामसभा स्तर पर टोलियों का गठन और प्राथमिक रूप से प्रशिक्षण का कार्य पूर्ण हो गया है।


प्रशिक्षण कार्यक्रम में भीटी विकासखण्ड के सभी गाँव की टोलियों के स्वयंसेवक उपस्थित रहे।कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक के जिला प्रचारक आदित्य सहित अनेकानेक क्षेत्रीय विशिष्ट जनों की गरिमामयी उपस्थित रही।