newsdog Facebook

Afghanistan Airstrike: अफगानिस्तान में हुई एयर स्ट्राइक में 14 आतंकवादी मार गिराए, 15 नागरिक भी शामिल

Haribhoomi 2021-01-11 19:59:02
X

अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक हमले में कई आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। इस हमले में कई स्थानीय लोग भी घायल बताए जा रहे हैं। मिली रिपोर्ट के मुताबिक, 14 आतंकवादियों को हवाई हमले में मार गिराया गया है। साथ ही 18 स्थानीय लोगों को घायल होने की भी खबर थी। जिसमें से 15 की मौत हो चुकी है।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एयर स्ट्राइक में अब तक 18 आतंकवादियों की मौत हो चुकी है। यह महला गजनी में किया गया। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने हमले के बाद दावा किया कि इन सभी आतंकवादियों को एक ही रात में मार गिराया गया है।


रक्षा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि 18 आतंकवादियों के साथ ही यहां मौजूद 18 लोग भी हमले में घायल हो गए थे। जिसमें 8 बच्चे और 7 महिलाएं शामिल थीं। मिली जानकारी के मुताबिक, 9 आतंकवादी पाकिस्तान से थे और 5 आतंकवादी तालिबानी संगठन के बताए जा रहे हैं।


वहीं दूसरी तरफ इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों ने सरकार के गुहार लगाई है कि उन्हें न्याय मिले। जानकारी के लिए बता दें कि यूएन की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अफगानिस्तान में अभी भी 6 हजार से ज्यादा आतंकवादी एक्टिव हैं। जो तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान संगठन से हैं। ऐसे में यूएन ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि आतंवाद को लेकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों ही खतरा हैं।