newsdog Facebook

RRB NTPC Admit Card 2021 Live Updates: आरआरबी एनटीपीसी के 27 लाख कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी, आज जारी होंगे एडमिट कार्ड और फ्री ट्रेवल पास

Jansatta 2021-01-12 06:33:38
06:33 (IST)12 Jan 2021 RRB NTPC Admit Card 2021 Live Updates: जानिए कितनी देर का होगा एग्जाम?

CBT 1 में उम्मीदवारों को एग्जाम देने के लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा। इन 90 मिनट में उम्मीदवारों को 100 प्रश्न हल करने होंगे। इसके साथ ही इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी।

एक बार परीक्षा शुरू हो जाने के बाद किसी भी उम्‍मीदवार को परीक्षा हॉल छोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आज आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स संबंधित आरआरबी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करते ही कैंडिडेट्स को उसपर अपना एक पासपोर्ट साइज फोटो लगा लेना है। इसके अलावा एक अपना एक फोटो आईडी प्रूफ भी अपने साथ रखना है। कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड के साथ दिए गए सभी नियमों को ध्यान से पढ़ लें अगर कोई गलती की तो आप नौकरी की प्रक्रिया से बाहर हो सकते हैं।


उम्‍मीदवार इस बात का ध्‍यान दें कि परीक्षा हॉल में किसी भी प्रकार के इलेक्‍ट्रानिक गैजेट ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित होगा। मोबाइल, पेजर, ब्‍लूटुथ डिवाइस, इयर प्‍लग, इलेक्‍ट्रानिक घड़ी जैसे सभी उपकरण परीक्षा हॉल में प्रतिबंधित होंगे। उम्‍मीदवार इन्‍हें साथ रखने से बचें। CBT 1 की परीक्षा में 100 अंकों की होगी। इस परीक्षा में उम्मीदवारों 100 प्रश्नों को हल करना होगा। इन 100 प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय मिलेगा। इस परीक्षा में 30 सवाल मैथ के, 40 सवाल जनरल अवेयरनेस, 30 सवाल जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग के पूछे जाएंगे।