newsdog Facebook

जिन लोगो में होती हैं ये आदतें, उन पर हमेशा रहता हैं महादेव का आशीर्वाद

Quick Joins 2021-01-12 07:04:06

दोस्तों एक बात तो तय हैं कि जिस व्यक्ति को भगवान का आशीर्वाद मिल जाता हैं उसकी लाइफ में सबकुछ अच्छा ही होता हैं. वैसे तो हिंदू धर्म में कई सरे देवी देवता हैं लेकिन शिवजी एक ऐसे देव हैं जिनकी पूजा सबसे अधिक की जाती हैं. यदि आप ने गौर किया हो तो पुरे देश में शिवजी के मंदिर सबसे अधिक मात्रा में मिलेंगे. आप देश के किसी भी हिस्से में चले जाए आपको वहां शिवजी का मंदिर लगभग हर एरिया में मिल जाएगा. इसकी वजह ये हैं कि शिवजी सबसे सर्वशक्तिशाली देवताओं में गिने जाते हैं. इन श्रृष्टि का निर्माण करने वाले तीन मुख्य देवो ब्रह्मा, विह्स्नु और महेश में शिवजी का भी नाम आता हैं. बस यही वजह हैं कि हर कोई इन्हें अपनी पूजा भक्ति से प्रसन्न करने की कोशिश में लगा रहता हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार आपकी लाख पूजा पाठ के बाद भी शिवजी आप से प्रसन्न नहीं होते हैं. इसकी एक बड़ी वजह ये हैं कि आपकी पूजा के साथ आपका व्यवहार और आदतें भी मायने रखती हैं. यदि आप एक अच्छे इंसान हैं और हमेशा दूसरों का भला ही करते हैं तो शिवजी आप से जल्दी प्रसन्न हो सकते हैं लेकिन वहीँ यदि आप एक बुरे इंसान हैं और हमेशा दूसरों को दुःख व तकलीफ पहुंचाते हैं तो इस बात के चांस काफी ज्यादा हैं कि शिवजी आपकी भक्ति से खुश नहीं होने वाले हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि आपके अंदर हैं तो आप शिवजी को जल्दी प्रसन्न कर सकते हैं. इसलिए आप कोशिश करे कि अपने अंदर इन आदतों को ले आए.

1. शिवजी को एक व्यक्ति अच्छे लगते हैं जो दान धर्म में विशवास रखते हैं. वो इंसान जो स्वार्थी नहीं होता हैं और अपने अलावा दूसरों का भला भी सोचता हैं उन्हें शिवजी का आशीर्वाद जल्दी प्राप्त होता हैं. इसलिए आपको हमेशा दूसरों की मदद करने वाला नेचर रखना चाहिए और स्वार्थीपन छोड़ देना चाहिए.

2. वो लोग शिवजी के फेवरेट होते हैं जो महिलाओं का आदर करे हैं और उन्हें भी पूरा मान सामान देते हैं. यदि आप महिलाओं को कम आंकते हैं और उनका अपमान करते हैं तो शिवजी आप से कभी खुश नहीं होगे. साथ ही महिलाओं पर अत्याचार करने वाले लोग भी शिवजी को नहीं भाते हैं. इसलिए हेशा महिलाओं की इज्जत और मान सम्मान करे.

3. एक इमानदार इंसान शिवजी की पहली पसंद होता हैं. ऐसा व्यक्ति जो जीवन में कभी बेईमानी नहीं करता और ना ही किसी को कोई धोखा देता हैं. यदि आप सच्चाई की राह पर चलने वाले व्यक्ति हैं तो शिवजी आपको आशीर्वाद जरूर देंगे और आपकी सभी मनोकामनाएं भी जल्दी सुनेंगे.

4. शिवजी को शालीन व्यवहार करने वालो लोग अच्छे लगते हैं. जो व्यक्ति हमेशा गाली गलोच करता हैं और बहुत ही बेकार तरीके से बिहेव करता हैं शिवजी उनकी कभी नहीं सुनते हैं.

5. जो लोग हमेशा एक पॉजिटिव मन के साथ शिवजी की भक्ति करते हैं, भगवान शिव उन पर सदैव मेहरबान रहते हैं.

तो दोस्तों यदि आप इन 5 आदतों को अपना लेते हैं तो इस बात के चांस काफी ज्यादा हैं कि शिवजी आपकी जरूर सुनेंगे.