newsdog Facebook

भारत के लोगो के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी , कोरोना वैक्सीन की पहली खेप भेजी गई यहाँ...

Vision4News 2021-01-12 08:08:25

देश में 16 जनवरी से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन से पहले शुरू सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) और भारत बायोटेक से कोविड-19 टीके की छह करोड़ से अधिक डोज खरीदेन का ऑर्डर दिया है।

 


जिसकी कुल कीमत 1300 करोड़ लगाया जा रहा है। सरकार ने भारत बायोटेक को 55 लाख डोज का ऑर्डर दिया है। भारत बायोटेक के 55 लाख डोज के ऑर्डर की कीमत 162 करोड़ रुपये है। ‘कोविशील्ड’ की 1.1 करोड़ खुराक खरीदने ऑर्डर सोमवार को दिया गया था।

पुणे की डीसीपी नम्रता पाटील ने कहा, वैक्सीन की पहली खेप यहां सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की सुविधा से भेजी गई है। हमने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं।

वहीं, सबी लॉजिस्टिक के एमडी संदीप भोसले ने कहा, कुल 8 उड़ानें आज कोविशिल्ड वैक्सीन को पुणे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 13 विभिन्न स्थानों पर ले जाएंगी। पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना होगी।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मंगलवार की सुबह सीरम इंस्टीट्यूट से कोविशील्ड वैक्सीन को पुणे एयरपोर्ट ले जाने के लिए तीन कंटेनर ट्रकों का इस्तेमाल किया गया। इन ट्रकों में वैक्सीन को तीन डिग्री तापमान में रख गया है। पुणे एयरपोर्ट से 8 8 उड़ानें कोविशिल्ड वैक्सीन को देश के 13 अलग-अलग स्थानों पर ले जाएंगी।

कोरोना वायरस को लेकर भारत वासियों के लिए खुशखबरी है। 16 जनवरी से प्रस्तावित वैक्सीनेशन के लिए कोविशील्ड (Covishield vaccine) की पहली खेफ पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) से रवाना हो चुकी है।

इसकी जानकारी की डीसीपी नम्रता पाटील ने दी है। कोविशील्ड वैक्सीन को देश के अलग-अलग राज्यों में भेजने का काम 12 जनवरी (मंगलवार) से शुरू हो गया है। सरकार ने कोविशील्ड की 1.1 करोड़ डोज खरीदने का ऑर्डर दिया है।