newsdog Facebook

रणनीतिक सामग्री साझेदारी के लिए ब्रिंग इंडिया के साथ चिंगारी की टीम,जानें रिपोर्ट

Gyan Hi Gyan 2021-01-13 17:43:22

स्वदेशी लघु-वीडियो साझाकरण ऐप चिंगारी ने अपनी सामग्री साझेदारी के लिए ब्रूट इंडिया के साथ सहयोग की घोषणा की है। ब्रूट इंडिया वीडियो सामग्री अब लघु वीडियो ऐप पर उपलब्ध होगी। एक भागीदार के रूप में, चिंगारी और ब्रूट इंडिया दोनों का उद्देश्य सामग्री स्थानीयकरण के आपसी उद्देश्यों को प्राप्त करना है, एक सरल अनुप्रयोग इंटरफ़ेस के साथ उपयोगकर्ता-अनुभव को बढ़ाना और इसके मंच पर सामग्री विविधता को प्रोत्साहित करना। लेकिन भारत देश में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला और सबसे तेजी से बढ़ने वाला वीडियो प्रकाशक है, जो स्थानीय दर्शकों के लिए नए स्वरूपों में सम्मोहक पत्रकारिता ला रहा है।

चिंगारी एक अत्यधिक संवादात्मक लघु-वीडियो निर्माण ऐप है, मंच पर स्थानीय भाषाओं में विविध सामग्री के साथ जो उपयोगकर्ता अनुभव को और बेहतर बनाता है। चिंगारी का निरंतर प्रयास भारतीय युवाओं की पसंद के अनुसार सामग्री की पेशकश करना है, और इसलिए इस साझेदारी के साथ, चिंगारी का उद्देश्य अधिक उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद की स्थानीय भाषाओं में सामग्री बनाने और सूचित और निश्चित सोशल मीडिया स्पेस साझा करना है। ब्रूट जैसे राजनीति, पॉप संस्कृति और जलवायु परिवर्तन से संबंधित विषयों को मंच के दर्शकों के उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाएगा।

सुमित घोष
चिंगारी के सह-संस्थापक और सीईओ सुमित घोष ने कहा, “लघु वीडियो सामग्री की खपत समाज का भयावह तथ्य बन गया है, जो तेजी से बढ़ा है, जनसांख्यिकीय मोर्चे और वर्नाक्यूलर भाषाओं से परे समुदाय की भावना का प्रसार कर रहा है। ब्रूट इंडिया के साथ हाथ मिलाना। चिंगारी एक साझा दृष्टिकोण की अभिव्यक्ति है और यह हमें विविध बाजारों में अपनी जड़ें उगाने में मदद करेगा। यह हमारे आला दर्शकों के साथ जुड़ने का एक अच्छा अवसर है। एक छोटे वीडियो प्लेटफॉर्म के रूप में, चिंगारी ब्रूट को अपनी सामग्री के स्थानीयकरण को अधिकतम करने में मदद करेगा। और खोज क्षमता में वृद्धि और स्थानीय उपयोगकर्ता पर अपनी पकड़ को मजबूत बनाने और अस्पष्टीकृत क्षमता को टैप करने में हमारी मदद करता है। ”

दीपक सालवी
दूसरी ओर, चिंगारी के को-फाउंडर और सीओओ दीपक सालवी ने कहा, “ब्रूट इंडिया को बोर्ड पर और हमारे डिजिटल रणनीतिक कंटेंट पार्टनर के रूप में रखना हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। ब्रूट इंडिया को अपनी मनमौजी सामग्री के लिए जाना जाता है, जिसकी सबसे अधिक संभावना है। बेलवेथर्स का ध्यान आकर्षित करना और सामान्य आधार पर विकास को बढ़ावा देना। “

ब्रूट इंडिया की एडिटर-इन-चीफ श्रुति गोटिपति ने कहा, “हम अपनी शक्तिशाली पत्रकारिता तक पहुँचने और नए दर्शकों को शामिल करने में मदद करने के लिए चिंगारी जैसे एक देसी ऐप के साथ मिलकर रोमांचित हैं। सोशल पर भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले प्रकाशक के रूप में, यह हमारे हिस्से का है। यह सुनिश्चित करने के लिए रणनीति कि हम जेन जेड और सहस्राब्दी पीढ़ी के हर दृष्टिकोण पर हैं। ” जुलाई 2020 तक, चिंगारी 10 से अधिक भाषाओं में उपलब्ध है – हिंदी, बंगला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल, ओडिया और तेलुगु – और साथ ही साथ Google पर 45 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ अंग्रेजी प्ले स्टोर।