newsdog Facebook

Apple वॉच में हार्ड फॉल डिटेक्शन कैसे सेट करें? आसान से 4-चरण,जानें

Gyan Hi Gyan 2021-01-13 17:43:16

पिछले कुछ वर्षों में Apple es को अपार लोकप्रियता मिली है। ये स्मार्टवॉच न केवल एक शानदार डिजाइन और एक उज्ज्वल प्रदर्शन प्रदान करते हैं, बल्कि वे एक रोमांचक सुविधाओं की एक श्रृंखला भी लाते हैं जो बाजार में सबसे लोकप्रिय अन्य स्मार्टवॉच पर नहीं पाई जा सकती हैं। Apple es में पाए जाने वाले दिलचस्प फीचर्स में से एक फॉल डिटेक्शन फीचर है जो पहली बार सीरीज 4 में जोड़ा गया था।

यदि उपयोगकर्ता स्मार्टवॉच पहने हुए है तो यह फीचर जल्दी से एक कठिन गिरावट का पता लगाता है और यह अलार्म बजने से पहले उनकी कलाई पर कंपन नल के रूप में एक सूचना भेजता है। यदि आपका ऐप्पल एक आंदोलन को पंजीकृत करता है, तो यह उपयोगकर्ता को चेतावनी का जवाब देने के लिए इंतजार करता है, यह विफल हो जाता है कि यह आपातकालीन सेवाओं से स्वचालित रूप से संपर्क करता है। उपयोगकर्ता डिजिटल क्राउन टैप करके अलर्ट को खारिज करने का विकल्प चुन सकते हैं। हार्ड फॉल फीचर को उपयोगकर्ता के आईफोन डिवाइस के साथ एकीकृत किया गया है, और इसे केवल कुछ चरणों में स्थापित किया जा सकता है। तो, आइए हम एप्पल में हार्ड फॉल डिटेक्शन कैसे सेट करें, इस पर ध्यान दें।

Apple में हार्ड फॉल डिटेक्शन कैसे सेट करें?

आप अपने iPhone डिवाइस का उपयोग करके अपने Apple पर हार्ड फॉल फीचर सेट कर सकते हैं। यहां उन चरणों की आवश्यकता है जिन्हें आपको अपने iPhone पर अनुसरण करने की आवश्यकता है:

चरण 1: अपने iPhone पर Apple ऐप लॉन्च करें।

चरण 2: ‘मेरा’ टैब पर क्लिक करें जो स्क्रीन के नीचे स्थित है।

चरण 3: ‘आपातकालीन एसओएस’ विकल्प चुनें।

चरण 4: अब, आप स्विच टॉगल का उपयोग करके हार्ड फाल डिटेक्शन सुविधा को सक्षम कर सकते हैं।

एक बार जब आप उपरोक्त परिवर्तन कर लेते हैं, तो आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आपके डिवाइस में Wrist Detection फ़ीचर सक्षम है। यदि अक्षम किया गया है, तो यह आपातकालीन सेवाओं को कॉल करने में सक्षम नहीं होगा। परिवर्तन करने के लिए, ऐप पर ऐप्पल सेटिंग्स पर जाएं, और ‘पासकोड’ पर क्लिक करें, और सुनिश्चित करें कि राइट डिटेक्शन विकल्प सक्षम है। उपयोगकर्ताओं को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि हार्ड फॉल डिटेक्शन फीचर केवल Apple सीरीज 4 और बाद के संस्करणों पर उपलब्ध है।