newsdog Facebook

बेगूसराय में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी का विरोध, छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने दिखाया काला झंड़ा, किसी तरह सुरक्षाकर्मियों ने निकाला

Live Cities 2021-01-13 21:31:42

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बेगूसराय में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को छात्रों का भारी विरोध का सामना करना पड़ा. शहर के जीडी कॉलेज में सर गणेश दत्त जयंती समारोह में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी शामिल हुए थे. जैसे ही मंत्री की गाड़ी पहुंची छात्रों की एक टुकड़ी अपने पॉकेट से काला कपड़ा निकालकर उनकी गाड़ी की ओर टूट पड़ा. आगे एस्कॉर्ट टीम कुछ समझ पाती तब तक छात्र मंत्री की गांड़ी को घेरकर नारेबाजी करने लगे.

युवाओं की टोली काले कपड़े के साथ पॉकेट में हाथ डालकर खड़ी रही और एस्कॉर्ट गाड़ी के आगे बढ़ने के बाद जैसे ही कार में मंत्री दिखे तो उनकी गाड़ी पर कूद पड़ी. सुरक्षाकर्मी यह देखकर हैरान हो गए और आननफानन में इन्हें धक्का देकर हटाया. मंत्री का विरोध कर रहे छात्रों की मांग थी कि बेगूसराय में दिनकर विश्वविद्यालय का जल्द से जल्द निर्माण कराया जाए.

वास्त में सुरक्षाकर्मियों को इस बात का अंदेशा बिल्कुल भी नहीं था कि वहां मौजूद छात्र ऐसी हरकत कर देंगे. इसका कारण यह था कि सभी छात्र मंत्री की गाड़ी आने तक काले झंडों को अपनी जेब में छुपाए शांति से खड़े थे. सभी ने अपने हाथ जेब में डाल रखे थे. जैसे ही डॉ. अशोक चौधरी की कार पहुंची वहां मौजूद सभी छात्र हरकत में आ गए और काले झंडों के साथ नारे लगाते हुए उनकी गाड़ी की ओर दौड़ पड़े.

बताया जा रहा है कि छात्र आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने काला झंड़ा दिखलाने का काम किया है. छात्र राजद के जिला अध्यक्ष रामकृष्ण पटेल ने बताया कि लंबे समय से सरकार बेगूसराय में दिनकर विश्वविद्यालय बनाने का वादा कर रही है. लेकिन विश्वविद्यालय का निर्माण नहीं कराया जा रहा है. छात्रों के अलावा शिक्षकों ने भी अशोक चौधरी का विरोध किया. नियोजित शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के सामने प्रदर्शन किया.