newsdog Facebook

नोएडा में सामने आये Coronavirus संक्रमण के 22 नये मामले, शनिवार से शुरू होगा टीकाकरण

India TV Hindi 2021-01-13 21:22:46
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर में बुधवार सुबह तक कोरोना वायरस संक्रमण के 22 मरीज सामने आये हैं।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर में बुधवार सुबह तक कोरोना वायरस संक्रमण के 22 मरीज सामने आये हैं जबकि 18 संक्रमण मुक्त हुये हैं। जनपद में संक्रमण के कारण अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि बुधवार सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित 22 मरीज पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित 18 मरीज उपचार के दौरान ठीक हुये हैं। उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 265 मरीजों का उपचार चल रहा है। 

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 24,892 मरीज संक्रमण मुक्त हुये हैं। उन्होंने बताया कि जिले में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 25,248 हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 91 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच उत्तर प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण के लिए टीकों की पहली खेप मंगलवार शाम को लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंची। राज्‍य में केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप शनिवार से टीकाकरण शुरू होगा। 


आधिकारिक जानकारी के अनुसार राज्‍य के चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जयप्रताप सिंह और विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने टीके को हवाई अड्डे पर प्राप्त किया और कंटेनर को भेजने से पहले पूजा भी की गई। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने पहली खेप को हरी झंडी दिखाकर राज्‍य की राजधानी लखनऊ में भंडारण के लिए रवाना किया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार पर्याप्‍त सुरक्षा के बीच एक लाख 60 हजार टीके हवाई अड्डे से परिवार कल्‍याण भंडार में पहुंचाये गये, जहां बड़ी संख्‍या में सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं। 

अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया कि लक्षित समूहों को टीकाकरण की कार्रवाई शुरू करते हुए पहले चरण में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्‍य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि टीकाकरण की तैयारियों को लेकर राज्य में दो बार पूर्वाभ्‍यास किया जा चुका है और शनिवार से टीकाकरण की कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी।

ये भी पढ़ें