newsdog Facebook

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी मकर संक्रांति की बधाई, मोहन भागवत ने की मंदिर में पूजा

Haribhoomi 2021-01-14 09:11:01
X

उत्तर से लेकर दक्षिण देश में आज त्योहारों का दिन है। मकर संक्रांति, पोंगल समेत कई त्योहारों को मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि देशवासियों को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें। सभी को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं।

देशवासियों को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें।

Makar Sankranti greetings to everyone.

— Narendra Modi (@narendramodi) January 14, 2021

पोंगल की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा, 'सभी को पोंगल की बधाई, विशेषकर मेरी तमिल बहनों और भाइयों को। यह त्योहार तमिल संस्कृति का सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है। हमें अच्छे स्वास्थ्य और सफलता का आशीर्वाद मिले। यह त्योहार हमें प्रकृति के साथ सद्भाव से रहने और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रेरित करता है। तमिलनाडु में आज संघ प्रमुख मोहन भागवत भी हैं। यहां वो पोंगल त्योहार के जश्न में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।



वहीं मोहन भागवत ने यहां चेन्नई के श्री कादुम्बडी मंदिर में पूजा की और पोंगल के जश्न में शामिल हुए। बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आज पोंगल के मौके पर चेन्नई में होंगे। यहां वो कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। तमिलनाडु में अभी AIADMK की सरकार है, राज्य सरकार द्वारा पोंगल के अवसर पर लोगों को कई तोहफे दिए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि तमिलनाडु में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले राजनीतिक दलों में हलचल बढ़ने लगी है। ऐसे में राज्य के सबसे बड़े त्योहार पोंगल के मौके पर राजनीतिक दलों का जमावड़ा लगा है।

तमिलनाडु में राहुल गांधी

विदेश यात्रा से लौटे राहुल गांधी गुरुवार को तमिलनाडु के मदुरै में रहेंगे। यहां पर राहुल जलीकट्टू खेल को देखेंगे। इसका आयोजन किसानों द्वारा ही किया जाता है, ऐसे में राहुल एक राजनीतिक संदेश भी देने की कोशिश में हैं। राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह सभी को इन त्योहारों की बधाई दी, साथ ही किसानों-मजदूरों के जारी आंदोलन को समर्थन किया।