newsdog Facebook

IND vs AUS Prithvi Shaw may return to Gabba Test, see India possible playing XI

India TV Hindi 2021-01-14 16:52:36
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS Prithvi Shaw may return to Gabba Test, see India possible playing XI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिसबन में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले भारत ने हर बार अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान टेस्ट मैच से एक दिन पहले ही किया था, लेकिन खिलाड़ियों की चोट को देखते हुए चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान शुक्रवार को टॉस के दौरान ही करेगी।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : बड़ौदा ने छत्तीसगढ़ को 9 विकेट से दी शिकस्त


अगर भारतीय चोटिल खिलाड़ियों की बात करें तो कुल 9 खिलाड़ी ऐसे हैं जो चोट से जूझ रहे हैं। इनमें आर अश्विन, हनुमा विहारी, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी से लेकर ऋषभ पंत का नाम शामिल है। अच्छी खबर यह है कि कुछ खिलाड़ी चोट से उभरने रहे हैं और गाबा टेस्ट से पहले उन्होंने नेट्स में भी प्रैक्टिस की। आइए जानते हैं कि चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की क्या प्लेइंग इलेवन हो सकती है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : स्टीव स्मिथ के बैटिंग गार्ड विवाद को लेकर ट्विटर पर भिड़े इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी


शुरुआत सलामी बल्लेबाजों से करें तो रोहित और गिल ने पिछले मुकाबले में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन अगर हनुमा विहारी ब्रिसबेन टेस्ट में नहीं खेल पाते तो रहाणे गिल को पांचवे नंबर पर खिलाकर पृथ्वी शॉ या फिर मयंक अग्रवाल को एक बार फिर मौका दे सकते हैं। मयंक को मैच से पहले नेट्स प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है, वहीं गिल को घरेलू क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का अनुभव है।

ये भी पढ़ें - विक्रम राठौर के मुताबिक स्मिथ द्वारा गार्ड हटाने की हरकत से अनजान थे पंत

वहीं तीसरे नंबर पर पुजारा, चौथे पर रहाणे और छठे पर ऋषभ पंत का स्थान पक्का है। 7वें नंबर पर टीम इंडिया जडेजा की जगह ऋद्धिमान साहा को खिला सकती है, इससे टीम को एक अतिरिक्त बल्लेबाज भी मिलेगा। अगर साहा इस टेस्ट मैच में खेले तो वह बतौर विकेटकीपर ही खेलेंगे।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : अब्दुल समद के नाबाद अर्धशतक के दम पर J&K ने UP को हराया

गेंदबाजों की बात करें तो बुमराह और अश्विन की चोट पर कल तक नजर रखी जा रही है, अगर यह दोनों खिलाड़ी फिट होते हैं तो वह खेलेंगे नहीं तो बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर और अश्विन की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। खबरें यह भी है कि वॉशिंगटन सुंदर भी इस मैच में खेल सकते हैं। लेकिन स्क्वाड में उनका नाम ना होने से उनकी खेलने की संभावनाएं कम है। बाकी दो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ही होंगे।

ब्रिसबेन टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ/मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (C),  शुभमन गिल, हनुमा विहारी/ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर/जसप्रीत बुमराह