newsdog Facebook

“मोदी मैन” अरविंद शर्मा को यूपी सरकार में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Hindi Khabar 2021-01-14 08:07:00

Share Market

Weather

उत्तर प्रदेश: भारतीय प्रशासनिक सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले गुजरात कैडर के IAS अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा ने गुरुवार को BJP का दामन थाम लिया है। एके शर्मा यूपी के मऊ जिला के रहने वाले हैं और पीएम मोदी के करीबी माने जाते हैं। पीएम मोदी ही उन्हें गुजरात से दिल्ली लाए थे।

अरविंद कुमार शर्मा का रिटायरमेंट साल 2022 था, लेकिन उन्होंने अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृत्त लेकर सभी को चौंका दिया। शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अति विश्वसनीय अधिकारियों में से एक रहे हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें विधान परिषद भेज सकती है। यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और दिनेश शर्मा की मौजूदगी में अरविंद कुमार शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता ली। इस दौरान उन्होने कहा कि मैं मऊ के एक पिछड़े गांव का का रहने वाला हूं। मेरे जैसे शख्स को पार्टी में लाना, जिसका कोई राजनीतिक अनुभव ना, ऐसा काम केवल मोदी जी और बीजेपी पार्टी ही कर सकती है। तो वहीं अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पूर्व आईएएस अरविंद कुमार शर्मा के पार्टी में आने से पार्टी और संगठन को मजबूती मिलेगी।

पूर्व IAS अफसर एके शर्मा @BJP4India में हुए शामिल...@swatantrabjp @BJP4UP @aalok_aawasthii @shalabhmani @MrityunjayUP @kpmaurya1 @ShishirGoUP @CMOfficeUP @Satishmahanaup @sunilbansalbjp @kpmaurya1 @navneetsehgal3 pic.twitter.com/DmE1bdVOzb

— Hindi Khabar UP Uttarakhand (@hindikhabarupuk) January 14, 2021

आपको बता दें कि अरविंद कुमार शर्मा 1988 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने 2001 से लेकर 2013 तक गुजरात में नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न पदों पर काम किया है। ऐसे में नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बनकर दिल्ली आए तो अरविंद शर्मा भी उनके साथ पीएमओ आ गए थे। मौजूदा समय में वो प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर थे।