newsdog Facebook

..का वर्षा जब कृषि सुखाने, दुर्घटनाग्रस्त बस का परमिट रद्द : SIDHI BUS ACCIDENT

Rewa Riyasat 2021-02-21 18:11:53

..का वर्षा जब कृषि सुखाने, दुर्घटनाग्रस्त बस का परमिट रद्द : SIDHI BUS ACCIDENT

SIDHI BUS ACCIDENT। आधा सैकड़ा लोगो की जान लेने वाली बस का परमिट RTO द्वारा निलंबित कर दिया गया है। एक कहावत है कि, का वर्षा जब कृषि सुखाने। मतलब है कि खेती सूखने के बाद झमाझम बारिश हो जाय, तो उसका क्या फायदा मिलेगा, खेती जो सूख गई उसमें दाने नहीं आएंगे। इसी तरह जब बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई और आधा सैकड़ों लोगों की जान चली गई तब आरटीओ द्वारा परमिट निलंबित करने का क्या अर्थ है। अब कार्यवाही का ढोंग न किया जाय।

जानकारी मिली है कि दुर्घटनाग्रस्त बस एमपी 19 पी 1882 जो मंगलवार को पाटन नहर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई उसका फिटनेस तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। वहीं वाहन का स्थाई परमिट जो कि सतना से सीधी के लिये था उसे भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

घटनाओं से सीख नहीं ले रहे जिम्मेदार

इससे पूर्व भी कई बड़े हादसे हो चुके हैं लेकिन प्रशासन सीख लेने को तैयार नहीं है। वहीं छोटे-मोटे हादसे प्रतिदिन होते रहते हैं, लेकिन इन्हें रोकने की दिशा में कोई विचार नहीं किया जाता। बिना किसी जांच परीक्षण के आरटीओ विभाग द्वारा लाइसेंस जारी कर दिया जाता है।

मोटर साइकिल चलाने वाले फोर व्हीलर चलाने लगते हैं, बस और ट्रक दौड़ाने लगते हैं और कोई देखने वाला नहीं होता। आज बढ़ते हादसे ऐसे ही लोगों की देन हैं। शहर में नाबालिग लड़के मोटर साइकिल से फर्राटा मारते हैं लेकिन जिम्मेदार तमाशा देखते रहते हैं और ऐसे ही चालक दुर्घटना को आमंत्रित करते हैं।