newsdog Facebook

ब्रिटेन में कोरोना के मामले 41 लाख के पार

UPUK Live 2021-02-21 22:47:38

ब्रिटेन में कोरोना के मामले 41 लाख के पार

By UPUK LIVE Sun, 21 Feb 2021

लंदन। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के 10,406 नए मामलों की पुष्टि के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 41 लाख के पार हो गई है।


देश में इस दौरान कोरोना से 445 मरीजों की मौत भी हो गई जिसके बाद कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ते हुए 120,365 पर पहुंच गया है। ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में अबतक एक करोड़ 72 लाख लोगों को कोरोना का पहल टीका लगाया जा चुका है।


स्वास्थ्य मंत्री नदीम ने टीकाकरण को लेकर हाल ही में कहा है कि जब तक पचास वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को अप्रैल के अंत तक कोरोना का टीका नहीं लग जाता, सरकार आराम नहीं करेगी। वही एक रिपोर्ट के अनुसार देश के कई हिस्सों में कोरोना के नए मामलों की संख्या जनवरी के बाद अब कम हुई है लेकिन संक्रमितों की संख्या अभी भी अधिक बनी हुई है।

ब्रिटेन वर्तमान में कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण तीसरे राष्ट्रीय लॉकडाउन का सामना कर रहा है। इसी तरह के प्रतिबंध उपाय स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में भी लागू किये गए है। देश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को कोरोना को काबू में करने के लिए नयी योजनाओं को सामने ला सकते है।