newsdog Facebook

पीएम मोदी आज बंगाल में भरेंगे हुंकार, देंगे ये बड़ी सौगात

Vision4News 2021-02-22 12:21:00

पीएम मोदी की यात्रा की शुरुआत असम से होगी। प्रधानमंत्री सुबह 11:30 बजे असम के धीमाजी में स्थित सीलापत्थर जाएंगे और तेल और गैस क्षेत्र से जुड़ी महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कई इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे।


प्रधानमंत्री ने पिछले महीने भी असम का दौरा किया था। पश्चिम बंगाल से पहले वे 23 जनवरी को असम पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने 7 फरवरी को फिर असम का दौरा किया था और दो मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास करने के साथ ही असोम माला कार्यक्रम को लांच किया था।

पश्चिम बंगाल और असम में चुनावी जंग को भाजपा ने अपनी प्रतिष्ठा की लड़ाई बना लिया है और यही कारण है कि भाजपा की ओर से इन दोनों राज्यों में चुनावी तैयारियों पर काफी जोर दिया जा रहा है।

पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इन दोनों राज्यों पर काफी ध्यान दे रहे हैं। इसे इस बात से ही समझा जा सकता है कि पिछले एक महीने के दौरान पीएम मोदी का इन दोनों राज्यों का यह तीसरा दौरा होगा।

पिछले एक महीने के दौरान पीएम मोदी का इन दोनों राज्यों का यह तीसरा दौरा होगा। इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करने के साथ ही कई इंजीनियरिंग कॉलेजों और रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पश्चिम बंगाल और असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत लगा रखी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इन दोनों चुनावी राज्यों पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। पीएम मोदी सोमवार को एक बार फिर असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी हुगली में एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।