newsdog Facebook

Motorola ला रहा है नया स्मार्टफोन Moto G100, इसमें होगा 64MP कैमरा और 5000 mAh बैटरी

Jansatta 2021-02-22 19:27:10
मोटोरोला जल्द ला सकता है नया स्मार्टफोन। (फोटोः मोटोरोला)

Motorola अपने अफोर्डेबल डिवाइस और क्लीन सॉफ्टवेयर के लिए प्रसिद्ध है लेकिन कंपनी ने पिछले साल चीन में मोटोरोला एज एस ( Motorola Edge S) स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। मोटोरोला Edge S स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 870 प्रोसेसर पर काम करने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। लेकिन कई वेबसाइटों की मानें तो अब कंपनी इस स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी हो रही है और उसका नाम मोटो जी 100 (Moto G100) हो सकता है।

इस फोन को हाल ही में बेंचमार्किंग साइट गीकबेंच पर स्पॉट किया गया है। मोटो Edge S के मॉनिकर के कन्फर्म होने से पहले फोन का कोडनेम Nio था। गीकबेंच 5 की लिस्टिंग में मोटो G100 के लिए भी इसी कोडनेम के साथ लिस्टेड किया गया है।

Motorola: लिस्टेड डिवाइस का स्कोर

डिवाइस के स्कोर और लिस्टिंग से खुलासा हुआ है कि यह फोन Adreno G50 ग्राफिक्स से लैस होगा और CPU की अधिकतम स्पीड 3.19GHz होगी। हालांकि अभी इस बात पर संदेह है कि ग्लोबल मार्केट में लॉन्च होने वाला यह स्मार्टफोन Snapdragon 870 पर काम करेगा या नहीं।

Motorola के इस फोन में होगी 8जीबी रैम

गीकबेंच पर लिस्टिंग से पता चलता है कि इस स्मार्टफोन में 8जीबी रैम और एंड्रॉयड 11 ओएस दिया जा सकता है। सिंगल-कोर टेस्ट में इसका स्कोर 957 और मल्टी-कोर टेस्ट में 2815 अंक मिले हैं। हालांकि मोटोरोला के इस फोन की ग्लोबल लॉन्चिंग कब की जाएगी, उसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

चीन में लॉन्च हो चुके मोटोरोला एज एस स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल एचडी+ IPS LCD डिस्प्ले दिया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। यह फोन 6जीबी और 8जीबी रैम के वेरियंट में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन में 256तक जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। प्रोसेसर की जानकारी ऊपर दे चुके हैं। इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 20वाट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

एक क्‍लिक पर इनबॉक्‍स में मिलेंगी जनसत्‍ता की खबरें, ईमेल टाइप कर क्‍लिक करें सब्‍स्‍क्राइब बटन