newsdog Facebook

क्या चींटियों को खाकर लंबा और स्वस्थ जीवन जीना संभव है? कोलम्बिया में चींटियों का पालन-पोषण

News India Live 2021-02-22 20:34:22

अच्छी तरह से विकसित और अच्छी तरह से विकसित, अच्छी तरह से विकसित बाधा के साथ चींटियों के लिए खाद्य सजावट सामग्री के रूप में कोलंबिया में एक अच्छी मांग है। लेकिन, एक चींटी को पकड़ने के लिए, आपको हजारों सैनिक चींटियों को देखना होगा।

 

 

 

 वर्ष का सबसे महत्वपूर्ण दिन है, कोलम्बिया के एंडीज पर्वतों के बारिकारा के औपनिवेशिक बहुल शहर क्रिसमस डे, नए साल या ईस्टर का। जिस दिन को वे ‘द एक्जिट’ के रूप में संदर्भित करते हैं, उनके लिए वर्ष का सबसे महत्वपूर्ण दिन होता है।

 जैसे ही दिन करीब आता है, एक तरह की प्रत्याशा पेरिस शहर को अपनी गलियों और सड़कों की सफेदी से भर देती है। स्ट्रीट क्लीनर और हाउस क्लीनर के बीच काम बंद हो जाएगा। बच्चे स्कूलों से बाहर आएंगे। दुकानदार अचानक बिना ट्रेस के गायब हो जाते हैं।

 वे सभी मूल्यवान चींटियों की तलाश कर रहे हैं, जैसे होर्मिसस क्लोनस या “रियर तकिया”। इन पिछवाड़े की चींटियों को कोलंबिया के उत्तर-पश्चिमी सैंटनर क्षेत्र में भोजन को गार्निश करने के लिए सबसे अच्छा भोजन माना जाता है। हर वसंत, कोलंबिया के ग्रामीण भाग में, इस अवधि के दौरान वार्षिक फसल की प्रवृत्ति विकसित होती है, क्योंकि इस प्रकार की बड़ी संख्या में – रियर चींटियां बड़ी संख्या में प्रजनन करती हैं।

 

 “पहले आओ, पहले पाओ का मानदंड है”, पूर्व शेफ और वर्तमान शेफ मार्गरिटा हिगुएरा ने कहा, जिन्होंने 2000 में पेरिस में प्रवास किया था। “चाहे आप जमीन के मालिक हों या न हों, भले ही आपको बाल्टी में चींटियों का आकार मिले।” नेट आप चींटियों के लिए फैल गया, यह आपका है, ”उन्होंने समझाया।

 यह हर साल मार्च या अप्रैल में होता है। बारिश के मौसम के अंत में और गर्मियों की शुरुआत में पूर्णिमा के दिन द एग्जिट डे का पालन चींटियों के प्रजनन काल को दर्शाता है। यह दो महीने तक चल सकता है। जितनी रानी चींटियों को इकट्ठा करने के लिए, उन दिनों में स्थानीय लोग भागते हैं और सक्रिय हो जाते हैं। रानी चींटियां, जो कि भूरे रंग की होती हैं और प्रजनन के लिए तैयार होती हैं, कॉकरोच के आकार के बारे में होती हैं और मूंगफली के आकार की गोल होती हैं। उन्हें नमक के साथ भूनना मूँगफली, पॉपकॉर्न या खस्ता बेकन का स्वाद देने के लिए माना जाता है।