newsdog Facebook

इस देश में पतली नहीं बल्कि मोटी लड़कियों से शादी करना पसंद करते हैं लड़के, हैरान कर देने वाली है वजह

Catch Hindi 2021-02-22 22:25:00

भारत (India) समेत दुनिया के तमाम देशों में लड़के भले ही पतली लड़कियों (Slim Girls) के दिवाने हों लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां लड़कों (Boys) की पहली पसंद मोटी लड़कियां होती है. वह उनसे ही शादी (Marriage) करना चाहते हैं. जबकि पतली लड़कियों को वो ज्यादा अहमियत नहीं देते. दरअसल, मॉरीशस (Mauritius) दुनिया एक ऐसा ही देश है जहां लड़की अगर मोटी होती है तो लोग उसे अहमियत देते हैं. क्योंकि मोरीशस में मोटी लड़कियों ना सिर्फ पसंद किया जाता है बल्कि उन्हें भाग्यशाली (Lucky) भी माना जाता है.

इसीलिए इस देश में शादी के लिए लड़के दुबली पतली नहीं बल्कि मोटी लड़कियों की तलाश करते हैं. यहां लड़कियां वजन कम करने के लिए जिम के चक्कर नहीं लगाती बल्कि खाने-पीने पर पूरा ध्यान देती हैं जिससे कि वो और मोटी हो सकें और उन्हें जल्द से जल्द उनके सपनों का राजकुमार मिल जाए. मॉरीशस में शादी के समय लड़की का वजन ज्यादा हो, तो ससुराल वाले खुश होते हैं. वहां लड़की का वजन ज्यादा होना ही अच्छा माना जाता है.


अगर लड़की पतली है भी, तो उसे नसीहत दी जाती है कि शादी होने तक वह खूब खाए-पिए, ताकि उसका वजन बढ़ जाए. लड़कों को भी यही नसीहत दी जाती है कि वह अपने लिए हृष्ट-पुष्ट लड़की पसंद करें न कि पतली दुबली. बता दें कि मॉरीशस में शादी की अन्य रीति-रिवाज और परंपराओं के साथ एक मान्यता यह भी है, कि लड़की का वजन अगर ज्यादा हो, तो वह खुशहाली और भाग्य लाती है. इसीलिए मॉरीशस के लोग अपनी बेटियों को डाइटिंग या वजन कम करने से रोकते हैं. इतना ही नहीं, कहा जाता है कि जिस लड़की का वजन कम होता है,

पाकिस्तानी सेना के इस अधिकारी के कहने पर हजारों लोगों को रात भर में उतार दिया गया था मौत के घाट

उसकी शादी होने में थोड़ी परेशानियां होने लगती है. इसलिए पहले ही उन्हें सख्त हिदायत दी जाती है कि वह खूब खाए और पिए. लड़कों से भी यही कहा जाता है. वहां के लोगों का कहना है कि शादी के बाद अपने परिवार की खुशियों और सौभाग्य की जिम्मेदार एक महिला होती है. अगर उस महिला का वजन ज्यादा होगा, तो परिवार में उतना ही सौभाग्य होगा और उसके परिवार को कभी भी धन संबंधी कोई परेशानी नहीं होगी.

जिराफों के बीच हुई अजीबोगरीब लड़ाई, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप