newsdog Facebook

जनआंकाक्षाओं का बजट देने के लिये योगी सरकार बधाई की हकदार : स्वतंत्रदेव

Dabang Dunia 2021-02-23 00:39:01

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को कहा कि आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के स्वप्न को साकार करने वाले जनआंकाक्षाओं के बजट को प्रस्तुत करने के लिए योगी सरकार बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि कोविड की आपदा में प्रभावित अर्थव्यवस्था और आय की कठिनाई के बाद भी बजट में किसी वर्ग का भी हित प्रभावित नहीं होने दिया गया और वित्तीय अनुशासन बनाए रखते हुए समाज के सभी वर्गों की उन्नति का मार्ग प्रशस्त किया गया है।

यह बजट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना से आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के संकल्पों का योजनाबद्ध दस्तावेज है। इस बजट में गांव, गरीब, किसान, महिला, युवा, बुजुर्ग, व्यापारी सभी का हित समाहित है। प्रदेश की भाजपा सरकार के बजट में बुनियादी संरचनाओं का विकास, एक्सप्रेस-वे-एयरपोर्ट निर्माण, चिकित्सा, शिक्षा, सिंचाई, ग्राम विकास, महिला कल्याण, पंचायती राज, ऊर्जा, कृषि, औद्योगिक विकास, पर्यटन, क्षेत्रीय विकास सहित सभी क्षेत्रों के विकास के साथ सुदृढ़ उत्तर प्रदेश का आधार निहित है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का बजट पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय पथ का अनुगामी सबका साथ-सबका विकास के साथ सबके विश्वास का बजट है।

भारत ऋषि व कृषि परम्परा का देश है, इसकों ध्यान में रखते हुए संस्कृत विद्यालयों में गुरूकुल की परम्परा से लेकर गांव को डिजिटल बनाने की राह जहां बजट ने खोली है। वहीं अयोध्या, मथुरा, काशी, चित्रकूट, विध्यांचल एवं नैमिषारण्य जैसे आस्था के केन्द्रों के समग्र विकास का खाका खींचकर जनआकांक्षाओं को बजट में मूर्त रूप दिया गया है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बजट सर्वसमावेशी भी है और सर्वस्पर्शी भी है। योगी के नेतृत्व में राज्य नित नए आयाम गढ़ रहा है। यह बजट प्रदेश की इकोनॉमी को एक ट्रिलियन डालर बनाने के दिशा में निर्णायक कदम साबित होगा।