newsdog Facebook

इन पोधो को इस्तेमाल करके आप बढ़ा सकते है आपकी खूबसूरती

Bollywood Remind 2021-02-23 08:44:03
हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन  एकदम सॉफ्ट और बेदाग हो इसके लिए कई महंगे  उपाय भी अपनाए जाते हैं लेकिन उसका कोई फायदा नहीं होता। 


आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताते हैं जो स्किन पर होने वाले दाग धब्बों को दूर  करते हैं यह स्किन  के लिए काफी फायदेमंद होती हैं आज हम आपको इन पौधो के बारे में बताते हैं। 


1 तुलसी :तुलसी का धार्मिक महत्व भी काफी है इसके अलावा या तुलसी एंटी बैक्टीरियल ,एंटी फंगल ,एंटी रिफ्लेक्टिव गुण होते हैं तुलसी की पत्तियों को पीसकर उसका पेस्ट तैयार कर लें अपने चेहरे पर लगा ले जब भी सूख जाए तो उसे ठंडे पानी से धो लें इससे आपके चेहरे की झाइयां एक्ने आदि दूर हो जाएंगे। 

2  एलोवेरा :एलोवेरा स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है इसका इस्तेमाल करके अपने स्क्रीन में चमक ला सकते हैं बस आपको एलोवेरा की पत्तियों को काटकर इसके जेल को निकालना है और इसे अपने चेहरे पर लगाना है इसके बाद चेहरा धो लें इसका नियमित इस्तेमाल करके आप स्किन में चमक आएगी। 


 3 पुदीना : पुदीना में स्किन के दाग धब्बे दूर करने के गुण होते हैं इसमें मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण स्किन को बेहतर तरीके से सफाई करते हैं इसको इस्तेमाल करने  के लिए आप पहले पहले पुदीने की पत्तियों का पेस्ट बना लें और इन्हें अपने चेहरे पर लगा ले। 
इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद