newsdog Facebook

दांतों को दूध की तरह चमका देता ऐलावेरा का यें आसान उपाय, जरुर जानिए

Sabkuchgyan 2021-02-23 10:30:23


बहुत से लोग दांतों की सफाई ना करने से के कारण परेशान रहते हैं। किसी भी जगह पर बोलने में भी शर्म महसूस करते हैं। दांतों का पीलापन बहुत सी बीमारियों को भी बढ़ावा देता है।

अगर आप भी दांतों के पीले पड़ने से परेशान हो, तो हम आपके लिए एक घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं। जिसके प्रयोग से सिर्फ 3 दिन में आपके दांतों को सफेद मोतियों जैसा चमकदार बना देगा और पीलापन गायब कर देगा।

आपने एलोवेरा का इस्तेमाल खूबसूरती तथा कील मुहांसों को दूर करने के लिए किया होगा, लेकिन आज आपको बताते हैं एलोवेरा के प्रयोग से दांत के पीलेपन को दूर करने का नुस्खा।

यह उपाय दांतों के पीलेपन को ही दूर नहीं करता बल्कि दंतो संबंधी सभी परेशानियों को दूर करता है और यह दांत संबंधी समस्याओं के लिए सबसे बढ़िया नेचुरल उपाय है। इसके लिए आपको 1 कप पानी,1/2 बैंकिंग सोडा, 1 टेबलस्पून एलोवेरा, 1 टीस्पून ग्लिसरीन तथा दो-तीन बूंद नींबू का तेल इन सभी को अच्छी तरह से मिला लें।

इससे रोजाना दांत साफ करेंगे, तो दांतों का पीलापन कुछ ही दिनों में ठीक हो जाएगा तथा दांतों और मसूड़ों संबंधी कोई भी बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा मसूड़ों में दर्द से भी छुटकारा मिलेगा।