newsdog Facebook

कोवैक्सीनेशन के बाद पंचायत सचिव की मौत, परिजनों ने वैक्सीनेशन की उच्चस्तरीय जांच की उठाई मांग

Punjab Kesari 2021-02-23 11:44:04

सतना(रविशंकर पाठक): कोरोना महामारी को लेकर जहां एक बार फिर से मध्य प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है वहीं सतना जिले में कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। जहां कोरोना वैक्सीनेशन के बाद जनपद सचिव शिवांस द्वेदी की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि शिवांस की मौत कोरोना वैक्सीनेशन से हुई है।



जानकारी के अनुसार, जनपद पंचायत मझगवां के गोपालपुर पंचायत के सचिव शिवांश दि्वेदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों और सचिव संघ ने आरोप लगाया है कि 19 फरवरी को कोरोना वैक्सीन का टीका समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझगवां में लगाया गया था। टीका लगने के बाद उनका स्वास्थ्य बिगड़ा और उन्हें सतना जिला अस्पताल ले जाया गया‌।



वहां उनका स्वास्थ्य और बिगड़ते हुए देख कर डॉक्टर्स ने संजय गांधी अस्पताल रीवा के लिए रेफ़र कर दिया। वहां 21 फरवरी की रात को उनकी मौत हो गई‌। परिजनों का कहना है कि टीका लगने के पूर्व शिवांश एक दम स्वस्थ थे, उनकी मौत टीका लगने के कारण हुई है।



वहीं सचिव संघ के अध्यक्ष जय सिंह का भी कहना है कि टीका लगने के पहले शिवांश पुरी तरह से स्वस्थ थे। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए और वैक्सीनेशन पर उच्चस्तरीय जांच की जाएं।