newsdog Facebook

कोरोना की नई लहर के बीच क्या फिर लगेगा लॉकडाउन? सुनिए सीएम का जवाब

Namami Bharat 2021-02-23 11:41:41


महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना अपने पुराने रंग में लौट आया है। कोविड-19 के मामलों में फिर तेजी देखी जा रही है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 7 हजार से ज्यादा नए कोरोना के मरीज मिले हैं। कोरोना की बेकाबू होती स्थिति के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोविड-19 की स्थिति करने के लिए बीएमसी कमिश्नर और अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने जा रहे हैं। अकेले राज्य की राजधानी मुंबई में ही ये आंकड़ा हजार के आसपास है। नागपुर, अमरावती, अकोला, बुलढाणा, वाशिम, वर्धा जिले में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। इस बीच, मुख्यमंत्री उद्धव ठकरे ने साफ तौर पर यह निर्देश दिया है कि लोग अनुशासन और नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि राज्य में ‘लॉकडाउन’ लगाना है या नहीं, इसका निर्णय अगले 8 दिनों में लिया जाएगा।


शिवसेना के मुखपत्र में ‘सामना’ के संपादकीय में यह कहा गया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तरफ से यह आह्वान किया गया है- ‘मास्क पहनो, नियमों का पालन करो और लॉकडाउन टालो’. लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद एक बार फिर तेज के साथ महाराष्ट्र मे कोरोना के नए मामले बढ़े हैं.

सामना में ये भी कहा गया है कि ऐसी स्थिति में राजनीति करने की बजाय सरकार और विरोधियों को जनता के हित का काम करना चाहिए। संपादकीय में कहा गया है कि महाराष्ट्र में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन के अधिक घातक होने की जानकारी ‘एम्स’ के संचालक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी है। इस नए स्ट्रेन के कारण ‘हर्ड इम्युनिटी’ हासिल करना और मुश्किल होने की आशंका डॉ. गुलेरिया ने जताई है।