newsdog Facebook

कृषि कानूनः मोदी सरकार पर किसानों को भरोसा नहीं! पर टिकैत के भाई बोले- राजनाथ करेंगे बात तो 1 घंटे में हो जाएगी सुलह

Jansatta 2021-02-23 11:42:55
नरेश टिकैत ने कहा कि राजनाथ सिंह को बोलने से रोका जा रहा है ( सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को किसानों से बातचीत करने के लिए आगे करती है तो एक घंटे में समस्या का समाधान हो जाएगा। क्योंकि किसान राजनाथ सिंह पर भरोसा करते हैं। राजनाथ सिंह राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। किसान उनका सम्मान करते हैं। लेकिन राजनाथ सिंह को मौका केंद्र सरकार की तरफ से नहीं दिया जा रहा है। उन्हें कैद कर के रखा गया है। उन्हें जितना कहा जा रहा है वो सिर्फ उतना ही बोल सकते हैं।

राकेश टिकैत के भाई ने कहा कि अगर राजनाथ सिंह को आजादी दी गयी तो इस समस्या का तुरंत फैसला हो जाएगा। एक दिन क्या एक घंटे में ही फैसला हो जाएगा।संजीव बालियान के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वो सरकार में हैं इस कारण विरोध नहीं कर सकते हैं। वो न मेरा विरोध कर रहे हैं न मैं उनका विरोध कर रहा हूं। वो भी तो परेशान हैं, उन्हें भी तो विरोध झेलना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमलोगों ने बीजेपी को वोट दिया था। कई बीजेपी के लोग हमारे साथ हैं। लेकिन मंत्रिमंडल में बैठे लोग हमारे साथ नहीं हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से अबतक वार्ता के नाम पर मजाक चलता रहा है। सवाल के जवाब में नरेश टिकैत ने कहा  कि अगर प्रधानमंत्री कानून वापस लेने के लिए तैयार नहीं हैं तो किसान भी वापस हटने के लिए तैयार नहीं है। गौरतलब है कि पिछले 80 से अधिक दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हैं। कई दौर की वार्ता के बाद भी सरकार और किसानों के बीच सुलह नहीं हो पाया है।

नरेश टिकैत ने बीबीनगर में आयोजित एक किसान महापंचायत में भी केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था। टिकैत ने कहा था कि उन्होंने विकास में पूरा सहयोग दिया। लेकिन अब सरकार उन्ही लोगों की बात नहीं सुन रही है। उन्होंने जोर देकर कहा था कि बीजेपी की नीति खतरनाक है। सरकार तानाशाही का रवैया अपना रही है।

एक क्‍लिक पर इनबॉक्‍स में मिलेंगी जनसत्‍ता की खबरें, ईमेल टाइप कर क्‍लिक करें सब्‍स्‍क्राइब बटन