newsdog Facebook

IND vs ENG: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम पर इंग्लैंड की ओर से उठे सवाल, जानिए क्या है मामला

Gyan Hi Gyan 2021-02-23 11:45:34

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा में खेला जाएगा। अहमदाबाद में स्थित यह मैदान काफी सुविधाओं से युक्त है जिसकी चर्चाएं रही हैं। हालांकि इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प ने मोटेरा स्टेडियम पर सवाल खड़े किए हैं। ग्राहम थोर्प ने कहा कि मोटेरा स्टेडियम की सीटों का रंग खिलाड़ियों के लिए मुसीबत का सबब बन सकता है।

IND vs ENG:जोफ्रा आर्चर ने प्लान किया खुलासा, मोटेरा स्टेडियम में ऐसे करेंगे वापसी

थोर्प ने कहा कि मोटेरा की सीटों के रंग की वजह से पिंक गेंद को देखने में दिक्कत आ सकती है। ग्राहम थोर्प ने साथ ही कहा, बल्लेबाजों के लिए साइट स्क्रीन लगी हुई है लेकिन फील्डरों को गेंद देखने में परेशानी हो सकती है। मोटेरा की सीटों का रंग इसकी वजह बन सकता है।भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है । सीरीज के पहले मैच के तहत इंग्लैंड ने 227 रनों से जीत दर्ज करके बढ़त हासिल की थी लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के तहत टीम को 317 हार का सामना करना पड़ा। और फिर भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर होगी।

IPL नीलामी में नहीं मिला मौका, अब S. Sreesanth ने 15 साल बाद किया बड़ा कारनामा

तीसरा टेस्ट मैच के परिणाम से ही तय होगा कि कौन सी टीम के पक्ष में सीरीज जाती है। हालांकि मुकाबला ड्रॉ होता है तो सीरीज भी रोमांचक हो जाएगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही इस सीरीज पर दोनों टीमों की निगाहें हैं और किसी भी टीम के लिए जीत आसान नहीं लग रही है। भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों के बीच ऐसे में खिलाड़ी हैं जो मैच पलटने का दम रखते हैं।