newsdog Facebook

इस सेटिंग को अभी बदलें, अन्यथा आपका Whatsapp हैक हो सकता है

Samachar Nama 2021-02-23 00:00:00

साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ जैक डॉफमैन द्वारा सभी व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को तुरंत अपनी सेटिंग्स बदलने के लिए सतर्क किया जाता है अन्यथा उनका व्हाट्सएप हैक हो सकता है।

वह कहते हैं कि हैकर्स ने व्हाट्सएप खातों तक पहुंच बनाने के लिए नए तरीके बनाए हैं। जिसमें, मैलवेयर के माध्यम से, हैकर्स दूरस्थ रूप से आपके फोन में छह अंकों का सत्यापन कोड प्राप्त कर सकते हैं, फिर हैकर्स आपके डिवाइस पर अपना व्हाट्सएप चला सकते हैं। इस घोटाले का खुलासा पिछले साल ब्रिटेन के एक मीडिया हाउस ने भी किया था। हालांकि, इस तरह की हैकिंग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जिसे केवल एक सेटिंग को बदलकर टाला जा सकता है।
यह सेटिंग करनी होगी

यदि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता हैकिंग से बचना चाहते हैं, तो उन्हें इसे स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है, या यदि आपने पहले से ही नहीं किया है, तो उन्हें इसे बदलने की आवश्यकता हो सकती है। यह सेटिंग दो-चरणीय सत्यापन के लिए है जिसमें आपको छह अंकों का कोड सेट करना होगा। एक बार यह सेट हो जाने के बाद, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि इसके बाद जब आप किसी अन्य डिवाइस से व्हाट्सएप में लॉग इन करते हैं, तो आपको सत्यापन कोड सेट करने की आवश्यकता नहीं है, आप इस कार्ड से भी लॉग इन कर सकते हैं।