newsdog Facebook

Netflix ने एंड्रॉयड पर ‘Downloads for You’ फीचर लॉन्च किया है

Samachar Nama 2021-02-23 00:00:00

नेटफ्लिक्स ने एक नई सुविधा शुरू की है जिसके माध्यम से ऐप स्वचालित रूप से आपकी पसंद के आधार पर शो (या फिल्में) डाउनलोड कर सकता है। नेटफ्लिक्स ने अपने एप्लिकेशन के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जिसका नाम है ‘डाउनलोड्स फॉर यू’ जो आगे चलकर अपने ‘स्मार्ट डाउनलोड्स’ की कार्यक्षमता को बढ़ाता है और आपको उन परिस्थितियों में मदद करेगा जहां आप लंबे समय तक कहीं अटक जाते हैं और देखने के लिए हाथ पर कुछ भी नहीं होता है। यह फीचर आपकी पसंद के आधार पर फिल्में और टीवी शो डाउनलोड करेगा।

नेटफ्लिक्स के स्मार्ट डाउनलोड आपके द्वारा देखे गए एपिसोड को स्वचालित रूप से हटाने और आपके द्वारा देखे गए टीवी श्रृंखला के अगले एपिसोड को डाउनलोड करने के बारे में हैं। नई श्रृंखला या फिल्में आज तक कभी भी इस सुविधा का हिस्सा नहीं थीं।

सबसे पहले, नेटफ्लिक्स के डाउनलोड्स फॉर यू, वर्तमान में केवल एंड्रॉइड पर विश्व स्तर पर उपलब्ध हैं। यह जल्द ही नेटफ्लिक्स के अनुसार आईओएस पर परीक्षण दर्ज करेगा। सुविधा वैकल्पिक है जिसका अर्थ है कि आप इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चालू या बंद कर सकते हैं।

अब आप सभी को आश्चर्यचकित करने वाले शो / फिल्में देखने के लिए तैयार हैं, जो आपके लिए सेवा डाउनलोड करती हैं। यदि आप नहीं चाहते कि सुविधा आपके लिए कोई और शो डाउनलोड करे, तो आप सेटिंग्स पर जा सकते हैं और सुविधा को बंद कर सकते हैं। यदि आप उस स्थान की मात्रा कम करना चाहते हैं जिसे आपने सुविधा के लिए आवंटित किया है, तो आप वह भी कर सकते हैं।

स्वचालित डाउनलोड के लिए आपके द्वारा आरक्षित संग्रहण स्थान का उपयोग मैन्युअल डाउनलोड द्वारा नहीं किया जाएगा जो आप नेटफ्लिक्स ऐप में शुरू करते हैं। नेटफ्लिक्स के प्रोडक्ट इनोवेशन में नेटफ्लिक्स के ब्लॉग में लिखा है, “तीन साल पहले, हमने स्मार्ट डाउनलोड पेश किए ताकि आप अपने पसंदीदा शो का अगला एपिसोड पा सकें।”

“अब, हम आपकी अगली नई पसंदीदा श्रृंखला या फ़िल्म को त्वरित और आसान बनाने की खोज करना चाहते हैं, चाहे आप कनेक्ट हों या न हों। आज हम आपके लिए डाउनलोड लॉन्च कर रहे हैं, जो आपके मोबाइल डिवाइस पर आधारित शो या फिल्मों को स्वचालित रूप से अनुशंसित डाउनलोड करता है।