newsdog Facebook

Gujarat Municipal Election Results 2021 Live : गुजरात नगर निगम चुनाव के शुरुआती रुझानों में BJP आगे - NDTV India

India News Nine 2021-02-23 11:42:43


Gujarat Municipal Election Results 2021 : छह नगर निगमों के लिए रविवार को चुनाव हुआ था.



Gujarat Municipal Corporation Election Results 2021: गुजरात की छह नगर निगमों के चुनाव की मतगणना जारी है. रविवार को नगर निगम की 575 सीटों पर चुनाव हुआ था. इन सभी नगर निगम में अभी भाजपा का शासन है. शुरुआती रुझानों में अभी भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है. भाजपा 106, जबकि कांग्रेस 26 सीटों पर आगे बनी हुई है. अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के लिए रविवार को चुनाव हुआ था. राज्य निर्वाचन आयोग की के मुताबिक 46.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था. आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ. इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत मतदान हुआ. विज्ञप्ति के अनुसार छह शहरों के कुल 1.14 करोड़ पंजीकृत मतदाताओं में से 52.83 लाख लोगों ने रविवार को मतदान किया.




अहमदाबाद, भावनगर, जामनगर और राजकोट में भाजपा आगे

अहमदाबाद में भाजपा 36 सीटों पर और कांग्रेस छह सीटों पर आगे. भावनगर में भाजपा 10 सीटों और कांग्रेस चार सीटों पर आगे चल रही है. जामनगर में भाजपा 11 सीटों पर और कांग्रेस चार सीटों पर आगे है. राजकोट में भी भाजपा 15 सीटों के साथ आगे बनी हुई है.



सूरत-वडोदरा में भी BJP आगे

सूरत में भाजपा 21 सीटों पर और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे है, जबकि वडोदरा में भाजपा 13 पर कांग्रेस तीन सीटों पर आगे बनी हुई है.




शुरुआती रुझानों में BJP आगे
भाजपा ने शुरुआती रुझानों में बड़ी बढ़त बनाई हुई है. भाजपा 106 और कांग्रेस 26 सीटों पर आगे बनी हुई है. 



चुनावी नतीजों के शुरुआती रुझान

शुरुआती रुझानों में भाजपा जमजोधपुर, थलतेज, वस्तापुर, असरवा, सैजपुर, नवा वडाज और नवरंगपुरा वार्ड्स में आगे बनी हुई है. कांग्रेस दरियापुर और चांदखेड़ा वार्ड में आगे है. जबकि एआईएमआईएम बेहरामपुर में आगे है. भाजपा 58 सीटों पर आगे है, जबकि कांग्रेस आठ सीटें पर आगे बनी हुई है.


#GujaratLocalBodyPolls | As per initial trends, BJP is leading in Jamjodhpur, Thaltej, Vastrapur, Asarwa, Saijpur, Nava Vadaj & Navrangpura wards, Congress leads in Dariapur & Chandkheda wards and AIMIM is leading in Behrampura; BJP is leading in 58 seats & Congress in 8 seats

– ANI (@ANI) February 23, 2021


गुजरात : अहमदाबाद में एक मतगणना केंद्र पर वोटों की गिनती जारी है

Gujarat: Counting of votes for local body polls underway in Ahmedabad pic.twitter.com/K8Q4xxyrMp

– ANI (@ANI) February 23, 2021


सूरत के एक मतगणना केंद्र की तस्वीर

Counting of votes for Gujarat local body elections to be held today; visuals from outside a counting centre in Surat pic.twitter.com/P7IBgcsqrL

– ANI (@ANI) February 23, 2021


अहमदाबाद के एक मतगणना केंद्र की तस्वीर

Ahmedabad: Votes polled during Gujarat local body elections to be counted from 9 am today pic.twitter.com/F6JPsnhVWL

– ANI (@ANI) February 23, 2021


6 नगर निगमों के नतीजे आज,

वडोदरा की आज की तस्वीरें


Counting of votes for Gujarat local body polls to be held today; visuals from Vadodara pic.twitter.com/uyoUkrJFq8

– ANI (@ANI) February 23, 2021


मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच

इन चुनावों में मुख्य मुकाबला भाजपा और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के बीच है। भाजपा का पिछले कई कार्यकाल से इन छह नगर निगमों पर शासन रहा है. आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया है कि वह भाजपा और कांग्रेस के सामने एक प्रभावी विकल्प होगी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पहली बार स्थानीय निकाय चुनाव लड़ रही है.




छह नगर निगमों के लिए हुआ था चुनाव
कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को गुजरात में छह नगर निगमों के चुनाव के लिए मतदान रविवार को हुआ था.