newsdog Facebook

गुजरात में अब तक का सबसे बड़ा विस्फोट, 15 किलोमीटर तक दहला इलाका

News Track Hindi 2021-02-23 01:10:00

अहमदाबाद: गुजरात में मंगलवार को ताबड़तोड़ धमाकों की खबर सामने आई है। भरूच जिले के GIDC स्थित केमिकल कंपनी UPL-5 के प्लांट में प्रातः वोइसफोट आने से हड़कंप पैदा हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक प्लांट में हुए दो धमाकों के उपरांत आग लग गयी। जिसमे अब तक 24 लोगों के गंभीर रूप से जख्मी हो गई। घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू करने में लगी हुई हैं। वहीं पुलिस बल और प्रशासन के आधिकारी भी घटना स्थल पर हालात का जायजा लेने पहुंचे गए ।

भरूच में केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में दो ब्लास्ट: जंहा इस बात का पता चला है कि आज सुबह भरूच जिले के झगड़िया में GIDC स्थित केमिकल कंपनी UPL-5 के प्लांट में हादसा हो गया। यहां प्रातः अज्ञात वजहों से प्लांट में विस्फोट हुआ। एक के उपरांत एक दो धमाकों से पूरा क्षेत्र दहल गया।  कहा जा रहा है कि ब्लास्ट इतने जोरदार थे कि पल भर के लिए लगा कि तेज भूकंप आ गया हो।

15 किलोमीटर तक धमाके की आवाज, टूटे घरों के शीशे:  मिली जानकारी के अनुसार के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। ब्लास्ट के उपरांत आग लग गयी, जिससे धुएं का गुबार  नज़र आने लगे। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी के सीएम नामक प्लांट में यह घटना हुई। जिसके उपरांत तकरीबन 15 किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई दी। लोग घरों से निकल कर भागने लगे।
 
24 कर्मचारी घायल, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर:  घटना स्थल पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई है और आग पर काबू पाने की प्रयास किया जा रहा है। प्लांट में धमाके और आग लगने के उपरांत  24 कर्मचारियों के घायल होने की सूचना मिली है। उन्हें भरूच और वडोदरा के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।