newsdog Facebook

गुजरात निकाय चुनाव : इस नेता ने मारी बाजी , सड़कों पर जश्न का माहौल

Vision4News 2021-02-23 18:34:50

गुजरात निकाय चुनाव: BJP ने 93 और AAP ने जीती 27 सीटें, सड़कों पर जश्न का माहौल वड़ोदरा में पार्टी की जीत पर बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल बीजेपी ने यहां 48 सीटों पर जीत हासिल की है।


 

7 सीटों पर कांग्रेस की बढ़त वडोदरा में 22 साल के बीजेपी नेता श्रीरंग आयरे ने जीता चुनाव सूरत में BJP ने 11 वार्ड में सभी चारों सीटें जीती। आम आदमी पार्टी ने 3 वार्ड में सभी चारों सीटें जीती।

अहमदाबाद के बहेरामपुरा में कांग्रेस जीती, यहां AIMIM थी आगे गुजरात नगर निकाय चुनाव रिजल्टः जामनगर में BSP के 3 उम्मीदवार जीते सूरत नगर निकाय चुनाव रिजल्टः 40 सीटों पर बीजेपी आगे, 18 सीटों पर AAP कर रही लीड शुरुआती रुझानों के अनुसार बीजेपी 58 सीटों पर और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है।

भावनगर के वार्ड नंबर 1 में कांग्रेस को शुरुआती बढ़त मिली 575 सीटों पर मतदान के लिए लगभग 32,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। अहमदाबाद के असरवा और गोटा में बीजेपी पैनल शुरुआती रुझान में आगे अहमदाबाद के दानीलिमडा में कांग्रेस को बढ़त मतणगना स्थल के बाहर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए घेरे भी बनाए गए हैं।

गुजरात (Gujarat) में वड़ोदरा सहित 6 नगर निगमों में हुए चुनाव के नतीजों की घोषणा आज होगी। इसके मद्देनजर मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

गुजरात में छह नगर निगमों के चुनाव के लिए जारी मतगणना में कुल 576 सीटों में से अब तक 40 सीटें जीतकर भाजपा बढ़त बनाये हुए है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने मंगलवार को इस बारे में बताया कि कांग्रेस ने अब तक नौ सीटें जीती हैं।

छह नगर निगमों- अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर के 144 वार्डों की 576 सीट के लिए रविवार को मतदान हुआ था। भाजपा का लंबे समय से इन नगर निगमों में शासन है।