newsdog Facebook

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले गृहमंत्री अनिल विज, कई विषयों पर चर्चा

Haribhoomi 2021-02-23 19:35:57
X

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मंगलवार को दिल्ली दौरे पर रहे। दिल्ली में विज ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ में मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने अंबाला में चल रहे कई अहम प्रोजेक्टस को लेकर लंबी चर्चा की है।

गृह मंत्री अनिल विज ने दोनों केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद में बताया कि उड़ान योजना में सिविल एविएशन का एयरपोर्ट बनाना मंजूर किया गया था, जिसको लेकर चर्चा की गई। इस अहम प्रोजेक्ट को लेकर भूमि उपलब्ध कराने के लिए और कनेक्टिविटी के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ में मुलाकातकर चर्चा की गई।

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि उन्होंने राजनाथ सिंह से आग्रह किया है कि आर्मी और एयर फोर्स के कुछ अधिकारियों के साथ मीटिंग की जाए और समस्या का समाधान कर दिया जाए ताकि अंबाला को लोगों को सहूलियत प्रदान करने व अहम प्रोजेक्ट को लेकर काम हो सके। एयरपोर्ट का काम स्पीड से हो उच्च स्तर के अधिकारी अम्बाला आएं और अच्छा काम हो आज हमने इसी विषय पर राजनाथ सिंह से मुलाकात कर लंबी चर्चा की है। विज ने कहा किउड़ान 3 के तहत छावनी में नागरिक उड्डयन एयरपोर्ट के मुद्दे पर रक्षा मंत्री से चर्चा कर एयरफोर्स स्टेशन की स्ट्रिप पर ही सिविल एविएशन के जहाज उड़े सके इस बात को लेकर योजना पर चर्चा की है। एयरफोर्स स्टेशन के साथ नागरिक उड्डयन एयरपोर्ट के लिए डिफेंस की जमीन की की मांग की गई है, रक्षा मंत्रालय द्वारा जल्द अधिकारियों की टीम बनाकर मौके का मुआयना कराया जा सके। विज ने बताया कि अंबाला को एयरलाइन एलॉट हो चुकी है, अंबाला से लखनऊ और श्रीनगर तक की फ्लाइट मंजूर भी हो चुकी है



पार्टी अध्यक्ष जे पी नडडा से मुलाकात पर गृह मंत्री का बायान राष्ट्रीय अध्यक्ष से हरियाणा के संगठन और राजनीतिक परिस्थितियों से जुड़े कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई है। विज ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ में राज्य के हालात और बाकी विषयों को लेकर भी लंबी चर्चा की है, कोविड से ठीक होने के बाद में विज दिल्ली में जाने का कार्यक्रम कई दिनों से बना रहे थे।

हुडडा पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने साधा निशाना

विज ने नेता विपक्ष और पूर्व सीएम पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भूपेंद्र हुड्डा पहले कांग्रेस पार्टी से पूरी तरह विश्वास पत्र प्राप्त करें। विज ने तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेता आपस में मिलकर तो बैठ नहीं सकते, कांग्रेस नेता कभी साथ होते भी हैं, तो एक का मुंह पूर्व में तो दूसरे का पश्चिम में होता है। जिस पार्टी के नेताओं का आपस में भरोसा नहीं है। विज ने कांग्रेसी नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार में अविश्वास प्रस्ताव के लिए कांग्रेस कभी भी आए हम पूरी तरह से तैयार हैं। विज ने कहा कि बड़े बड़े दावे करने वाले यह सभी नेता विधानसभा के अंदर कांग्रेस नेता चारों खाने चित गिरेंगे। जिसके बाद में इनके पास में कहनेके लिए कुछ भी नहीं रह जाएगा।