newsdog Facebook

भारत का सबसे बड़ा क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज WazirX क्रैश, निवेशकों में मचा हड़कंप

Instant Khabar 2021-04-05 21:19:32

भारत के सबसे बड़े बिटक्वॉइन और क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में से एक WazirX क्रैश कर गया है. निवेशकों की चिंता पर WazirX के फाउंडर और सीईओ ने कई ट्वीट करके कहा कि सर्वर क्रैश कर गए थे और उन्हें ठीक करने में कुछ समय लगेगा. शेट्टी ने ट्वीट किया कि उन्होंने अपने एक इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स द्वारा तय आंतरिक लिमिट को छू लिया है. वह उसे जितना संभव हो, बढ़ाने के लिए उनके साथ काम कर रहे हैं. कृप्या इसका समाधान होने तक इंतजार करें.

जब WazirX ट्विटर पर घबराए निवेशकों के साथ मीम की बाढ़ के साथ ट्रेंड होना शुरू हुआ, तो शेट्टी ने लिखा कि जब व्यवस्था का एक हिस्सा खराब होता है, तो सभी सेवाओं पर बुरा असर होता है. जिस स्तर पर वे काम करते हैं, उस पर चीजों को वापस ले जाने में कुछ समय लगेगा. कृप्या धैर्य रखें, वह जल्द वापस आ जाएगा. टीम इस पर काम कर रही है.

इससे पहले रविवार को शेट्टी ने ट्वीट किया था कि WazirX ने 24 घंटे की ट्रेडिंग वॉल्यूम में 270 मिलियन डॉलर को पार कर लिया है. उन्होंने दावा किया था कि यह भारत में किसी भी समय किसी क्रिप्टोकरेंसी द्वारा सबसे ज्यादा ट्रेडिंग वॉल्यूम है. एक्सचेंज क्रैश के मुताबिक, उन्होंने कहा कि यह फर्क नहीं पड़ता कि आप ट्रैफिक के लिए कितना तैयार करते हैं, कुछ सिस्टम लोड अलग होते हैं. हां वॉलेट सुरक्षित है. हमारे सिस्टम पर लोड बहुत अधिक है. स्केलिंग लंबा समय ले रही है.