newsdog Facebook

स्मार्टफोन कारोबार में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स को घाटा, बंद करेगी कारोबार

Instant Khabar 2021-04-05 22:23:15

जानी मानी दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG) अब स्मार्टफोन बिजनेस बंद करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार LG के डायरेक्टर आफ बोर्ड ने मोबाइल फोन कारोबार बंद करने की पहले ही अनुमति दे दी थी. स्मार्टफोन कारोबार में कंपनी का नुकसान हो रहा था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. एलजी अब अपने कर्मचारियों को स्मार्टफोन डिवीजन से अन्य यूनिट्स में ट्रांसफर कर रहा है. माना जा रहा है कि एलजी अपने दूसरे बिजनेस को मजबूत करने पर फोकस कर रही है.

बता दें कि एलजी के प्रोडक्ट काफी नए तकनीक के साथ मार्केट में रहे, लेकिन सस्ती चाइनीज मोबाइल कंपनियों के प्राइस वार के सामने वे व्यावसायिक रूप से सफल नहीं हो सके. LG का फोकस उन बिजनेस को मजबूत करने पर है, जहां से ग्रोथ आ रही है. इनमें इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपोनेंट्स, कनेक्टेड डिवाइस, स्मार्ट होम्स, रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और बिजनेस टु बिजनेस शामिल हैं.

रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान एलजी फोन इन्वेंट्री बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी. एलजी समय-समय पर मौजूदा मोबाइल उत्पादों के ग्राहकों के लिए सेवा समर्थन और सॉफ्टवेयर अपडेट प्रदान करेगा जो क्षेत्र के अनुसार अलग-अलग होंगे. एलजी मोबाइल फोन कारोबार को बंद करने के दौरान सप्लायर्स और बिजनेस पार्टनर्स के साथ मिलकर काम करेगा. रोजगार से संबंधित विवरण स्थानीय स्तर पर निर्धारित किए जाएंगे.