newsdog Facebook

Realme 8 को भारत में पहला अपडेट प्राप्त,कैमरा और टच इम्प्रूवमेंट

Samachar Nama 2021-04-06 00:00:00

Realme 8, कथित तौर पर Realme समुदाय फोरम पर उपयोगकर्ता की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 11-आधारित Realme UI 2.0 OS पर कैमरा ऑप्टिमाइज़ और टच रिस्पॉन्स के लिए भारत में एक नया अपडेट प्राप्त कर रहा है। स्मार्टफोन को पिछले महीने Realme 8 Pro के साथ भारत में लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन के लिए पहला अपडेट है। बाकी दुनिया को कब अपडेट मिलेगा, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। Realme 8 एक ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G95 SoC द्वारा संचालित है, जिसकी रैम 8GB तक है।

Realme के सामुदायिक मंच पर उपयोगकर्ताओं ने बताया है कि Realme 8 कैमरा और टच अपडेट प्राप्त कर रहा है, चैंज के स्क्रीनशॉट साझा कर रहा है। उपयोगकर्ता पदों को पहले FoneArena द्वारा देखा गया था। नया अपडेट स्मार्टफोन को रियर कैमरे की अनुकूलित छवि गुणवत्ता, अल्ट्रा-वाइड कैमरा की वीडियो गुणवत्ता, अल्ट्रा नाइट मोड की छवि गुणवत्ता और सेल्फी कैमरे की रंग संतृप्ति के रूप में कैमरे में सुधार देता है। इसके साथ ही, Realme स्मार्टफोन के टच एल्गोरिदम और प्रतिक्रिया का अनुकूलन कर रहा है।

Realme 8 का अपडेट फर्मवेयर संस्करण RMX3085_11_A.05 के साथ आता है और आकार में 201MB है। फोन को वाई-फाई से कनेक्ट करने और चार्जिंग पर रहने के दौरान अपडेट डाउनलोड करना उचित है। कुछ उपयोगकर्ता यह भी रिपोर्ट कर रहे हैं कि वे अपडेट के बाद भी स्मार्टफोन की कैमरा गुणवत्ता से संतुष्ट नहीं हैं।

Realme 8 को 24 मार्च को लॉन्च किया गया था और यह एंड्रॉइड 11-आधारित Realme UI 2.0 चलाता है। इसमें 6.4-इंच का फुल-एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले है जिसमें होल-पंच डिस्प्ले है। यह MediaTek Helio G95 SoC द्वारा संचालित है, इसमें 8GB तक रैम और 128GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज है। फोटोग्राफी के लिए, यह 64-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल के अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2-मेगापिक्सल के मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल के ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करता है। सेल्फी के लिए, होल-पंच कटआउट में 16-मेगापिक्सल सेंसर है। यह 30W डार्ट चार्ज फास्ट चार्जिंग के लिए समर्थन के साथ 5,000mAh की बैटरी पैक करता है।