newsdog Facebook

US: हाथों में साइन बोर्ड लिए सड़कों पर प्रदर्शन करने उतरीं पॉप सिंगर रिहाना, जानें क्या है वजह

Hindi Khabar 2021-04-06 01:40:00

Share Market

Weather

नई दिल्ली: पॉप स्टार रिहाना पिछले दिनों भारत में चल किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में बटौरी है. लेकिन, अब US में चल रहे एशियन-अमेरिकन सांप्रदायकि आंदोलन में भी उन्होंने खुलकर समर्थन दे रही है. रिहाना ने न्यूयॉर्क शहर में एशियन समुदाय के प्रति नफरत दिखाने वालों के खिलाफ आंदोलन में भाग लिया है.

इतना ही नहीं रिहाना जमीनी तौर पर इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई है. रिहाना हरे और गुवाबी रंग के प्लेकार्ड्स लिए न्यूयॉर्क की सड़कों पर दिखाई दी हैं. इन प्लेकार्ड्स पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा हुआ था कि 'STOP ASIAN HATE' यानी की एशियाई मूल के खिलाफ नफरत बंद करों. इस दौरान रिहाना ने सफेद रंग की टी-शर्ट, लेदर पैंट्स और लेदर जैकेट पहन रखी थी.

बता दें कि रिहाना इस आंदोलन में अपनी असिस्टेंट Tina Troung के साथ सड़कों पर प्रदर्शन करती दिखाई दी और टिना ने ही रिहाना की ये फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. एक फोटो में ये भी देख सकते हैं कि रिहाना अपने लिए प्रोटेस्ट साइन्स बना रही हैं. शेयर किए गए पोस्ट में रिहाना आंदोलनकारियों के साथ बात करते दिखी दे रही हैं.

आपको बता दें कि रिहाना ने अपनी पहचान छुपा रखी थी इसलिए उन्हें किसी ने नहीं पहचाना. रिहाना का यूं ही नहीं एशियन-अमेरिकन समुदाय के लिए समर्थन बड़ी बाद है. खबरों की मानें तो US में पिछले काफी समय से एशियन-अमेरिकन मूल के प्रति हिंसा की घटनाएं काफी बढ़ गई है. इसी के साथ एशियन मूल के कई लोग इस हिंसा का शिकार हो चुके हैं. ऐसे में रिहाना जैसी अंतराष्ट्रीय सेलिब्रिटी का सपोर्ट, कई मायनों में अहम‍त  रखता है.