newsdog Facebook

मसूरी में भाजपा के स्थापना दिवस की धूम, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारों से गूंजा तिलक मेमोरियल लाइब्रेरी का सभागार

Hindi Khabar 2021-04-06 02:24:00

Share Market

Weather

देहरादून: केंद्र में सत्ताधारी पार्टी और विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा ने आज अपनी स्थापना के 61 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके में देशभर में बीजेपी के नेता- कार्यकर्ता जश्न माना रहे हैं। इसी क्रम में उत्तराखंड के मसूरी में भी भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के कार्यकर्ताओं ने पार्टी का 61वां स्थापना दिवस बड़ी घूमघाम के साथ मनाया है।

भाजपा कार्यकर्ता मसूरी भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल के नेतृत्व में मसूरी के तिलक मेमोरियल लाइब्रेरी के सभागार में एकत्रित हुए और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई। इस दौरान नेताओं और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। इस दौरान तिलक मेमोरियल लाइब्रेरी के सभागार भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे लगाए।

भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल और अन्य नेताओं ने कहा कि 2 सांसदों से शुरू हुई पार्टी आज पूरे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। पेटवाल ने कहा कि भाजपा सर्वसमाज के लोगों को एक साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। यह राष्ट्रवादी विचारों का विशाल वट वृक्ष है, जिसको इस पार्टी के संस्थापकों ने अपने खून पसीने से सींचा है। डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, प्रोफेसर मधोक, अटल बिहारी वाजपेयी, लाल कृष्ण आडवाणी आदि की क्षत्रछाया में भाजपा का संगठन मजबूती से तैयार हुआ और ऐसे ही न जाने कितने गुमनाम लगनशील कार्यकर्ता हुए, उन्होंने नीव के ईंट की भांति पूरा जीवन पार्टी के उत्थान के लिये समर्पित कर दिया।

भाजपा का चुनाव निशान कमल इस विचार का द्योतक है परिस्थितियां चाहे जैसी भी हो संघर्ष के द्वारा सकारात्मक वातावरण का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व अमित शाह के नेतृत्व में लगातार देश ऊंचाइयों की ओर अग्रसर है। वहीं उत्तराखंड में 2022 के चुनाव को लेकर पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता दिन रात काम कर रहा है। इस बार प्रदेश नेतृत्व द्वारा 60 प्लस का लक्ष्य रखा गया है। इसको पाने के लिए पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर काम कर रहा है।

केंद्र और राज्य की जनकल्याणकारी योजना लोगों तक पहुंचाने के साथ उनका लाभ जनता को पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा लगातार प्रदेश के विकास के साथ कई अहम फैसले लिए जा रहे, जिसका लाभ जनता को मिल रहा है। रिपोर्ट- सुनील सोनकर