newsdog Facebook

जार्जिया के प्रधानमंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित

Epatrakar 2021-04-06 00:00:00

जार्जिया के प्रधानमंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित

जार्जिया के प्रधानमंत्री इराक्ली गरिबाशविली ने मंगलवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं। गरिबाशविली ने फेसबुक पर लिखा, “जाँच के बाद पुष्टि हुई है कि मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया हूं। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूँ। मैं आइसोलेशन में हूँ और इसे जारी रखूँगा।” बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या 13.17 करोड़ से अधिक हो गयी है जबकि लगभग 28.59 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनियाभर में तबाही मचा रहे कोरोना को लेकर भारत की बात करें तो भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में मंगलवार को मामूली कमी आई है। बीते 24 घंटे के अंदर देशभर में कोरोना वायरस के कुल 96 हजार 982 नए मामले दर्ज हुए हैं। इसके बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 26 लाख 86 हजार 49 पर पहुंच गई है। वहीं, बीते एक दिन में कोरोना की वजह से 446 मरीजों ने दम तोड़ा है।

इधर, इससे पहले सोमवार को देशभर में कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए थे, जोकि इस महामारी की शुरुआत से अब तक सबसे ज्यादा थे। अमेरिका के बाद भारत ही ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस के एक दिन में एक लाख से ऊपर नए मामले रिपोर्ट हुए हों।