newsdog Facebook

पेड़ पर मुर्गी के अंडे देखकर लोग रह गए हैरान, जानिए

Gyan Hi Gyan 2021-04-07 17:54:00

अगर आप मानते थे कि अंडे सिर्फ एक नॉन-वेज फूड हैं, तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। अब बाजार में शाकाहारी अंडे हैं जो पौधों पर उगेंगे। अंडे को आमतौर पर मांसाहारी कहा जाता है, लेकिन अब शाकाहारी अंडे बाजार में आ गए हैं।
यह अंडा बिल्कुल मुर्गी के अंडे जैसा होगा, यह शाकाहारी अंडा सोयाबीन के पौधे से बनाया जाएगा और इसे उडीन विश्वविद्यालय के खाद्य विज्ञान विभाग में अध्ययनरत चार छात्रों की एक टीम ने तैयार किया है। इस शाकाहारी अंडे में आप पीले रंग की जर्दी भी पाएं जो असली अंडे की तरह होगा, इसे बनाने में वनस्पति तेल और जेल जैसे पदार्थ का इस्तेमाल किया गया है। यह अंडा स्वास्थ्य के लिए भी पूरी तरह से फायदेमंद होगा। फलों के पौधे का आधार इसे बनाने में आधार बनाया गया है, वैज्ञानिकों ने इसे 18 महीनों में तैयार किया है। इस शाकाहारी अंडे में नमक मिलाया ताकि यह एक असली अंडे की तरह स्वाद ले, फिर तैयार हो जाए। जल्द ही आपको यह शाकाहारी अंडा बाजार में मिलेगा।
वैसे, केवल समय ही बताएगा कि लोग इस प्रयोग को कितना पसंद करते हैं, लेकिन यह कहा जा सकता है कि इस उत्पाद को तैयार करने के पीछे कुछ नया करने की सोच है।
लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि जो व्यक्ति नॉन-वेज खाता नहीं है, वह इन शाकाहारी अंडों में रुचि क्यों लेगा। वैसे हर किसी की अपनी बात हो सकती है।
लेकिन हां, यह उन लोगों के लिए अच्छी खबर हो सकती है, जिन्हें किसी कारणवश अंडे का सेवन बंद करना पड़ा हो, लेकिन वे अभी भी अंडे खाने के शौकीन हैं, इसलिए वे इस अंडे का इस्तेमाल अपने अहंकार को शांत करने के लिए कर सकते हैं। हां, एक और बात, यहां तक ​​कि बर्ड फ्लू के दौरान, इन अंडों का इस्तेमाल असली अंडों के बजाय किया जा सकता है, क्योंकि उन पर ऐसा कोई खतरा नहीं है।