newsdog Facebook

विधानसभा सुरक्षा के लिए बनेगा वॉच टॉवर, विस अध्यक्ष ने उच्च स्तरीय बैठक में दिया निर्देश

Live Cities 2021-04-07 19:15:32

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में बिहार विधान सभा के सदस्यों के लिए आवास आवंटन के मामले में एक उच्च स्तरीय बैठक की गई. इस बैठक में पिछले 4 जनवरी 2021 को हुई बैठक के बाद कोई प्रगति नहीं मिलने पर विस अध्यक्ष ने नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने विधान परिषद सचिवालय पुल के पास विधान पार्षदों के लिए अतिरिक्त 30 आवासों को भवन निर्माण विभाग में ट्रांसफर करने और इसे सचिवालय में उपलब्ध कराने के निर्देश भवन निर्माण विभाग को दिया.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 62 वैसे आवास जिसमें बहुत कम निर्माण काम शेष बचा हो, उसे जल्द से जल्द पूरा कराया जाय. इसके बाद यह आवास बिहार विधान मंडल के सदस्यों को सौंपा जाय. विधान सभा अध्यक्ष ने बैठक में कहा कि पटना के कंकड़बाग में आवास बोर्ड के 10 फ्लैट को भी सुसज्जित किया जाय. विस अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने यह भी कहा कि विधायक फ्लैट में मरम्मत को लेकर कई तरह की दिक्कतें सामने आती हैं. इसके लिए उन्होंने एक नीति बनाने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि इसके लिए एक एजेंसी चयन करके मरम्मतीकरण के लिए पांच साल का ठेका दिया जाय. उन्होंने कहा कि विधान मंडल सदस्यों के जर्जर आवास का भी जीर्णोंद्धार कराया जाय. इस बैठक में विस अध्यक्ष ने विधानसभा सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए स्थान पहचान कर वॉच टावर बनाने का निर्देश दिया. आगंतुकों के लिए रिसेप्शन कक्ष, सचिवालय के मुख्य भवन में स्थायी लाइटिंग की व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया. इस बैठक में कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह बिहार सरकार, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी समेत दूसरे अधिकारी भी शामिल रहे.

98