newsdog Facebook

पहले अभ्यास मैच में 4-3 से जीती भारतीय पुरुष हॉकी टीम

Viral News INC 2021-04-08 01:20:36

स्पोर्ट्स डेस्क : अर्जेंटीना दौरे पर अभ्यास मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गत ओलंपिक विजेता अर्जेंटीना को 4-3 से मात दी. टीम की ओर से निलाकांत शर्मा (16वें मिनट), हरमनप्रीत सिंह (28वें मिनट), रुपिंदर पाल सिंह (33वें मिनट) और वरुण कुमार (47वें मिनट) ने मंगलवार रात हुए मैच में भारत की तरफ से गोल किये.

मेजबान टीम की तरफ से ड्रैग फ्लिकर लिएंड्रो तोलिनी (35 और 53वें मिनट) ने दो वही मासियो कासेला (41वें मिनट) ने एक गोल दागा. दोनों ही टीमों ने पहले क्वार्टर में धीमी शुरुआत की लेकिन भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में तेजी देखने को मिली. शिलानंद लाकड़ा के सटीक पास पर सर्कल के अन्दर मौजूद निलाकांत ने अर्जेंटीना के गोलकीपर को पछाड़ते हुए बढ़त ली.

अर्जेंटीना ने भारत के आक्रामक प्रदर्शन का जवाब देते हुए जल्द पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया. अनुभवी गोलीकपर पीआर श्रीजेश ने मेजबान टीम की कोशिश को नाकाम किया.

दिलप्रीत सिंह के दम पर भारत ने 28वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और हरमनप्रीत ने शानदार शॉट के दम पर मेहमान टीम को 2-0 से आगे किया.

अर्जेंटीना ने तीसरे क्वार्टर में मजबूत वापसी की जब तोलिनी ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया. भारत ने तुरंत बाद पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और अनुभवी रुपिंदर ने गोल दागकर भारत को 3-1 से आगे किया.

अर्जेंटीना ने हालांकि 42वें मिनट में कासेला के दम पर एक और गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. अर्जेंटीना को इसके बाद एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन युवा भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने इस कोशिश को फेल किया.

भारत ने आखिरी क्वार्टर में प्रभावी प्रदर्शन करते हुए अपनी बढ़त बरकरार रखी. दिलप्रीत ने 47वें मिनट में भारत के लिये एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के बाद टीम में लौट रहे वरुण ने गोल करने में कोई गलती की.

तोलिनी ने 53वें मिनट में अर्जेंटीना की तरफ से एक और गोल दागकर स्कोर 3-4 किया लेकिन इसके बाद भारत के डिफेंस ने मेजबान टीम को और गोल नहीं करने दिया और भारत ने जीत हासिल की. भारत को 16 दिवसीय दौरे के दौरान अर्जेंटीना के खिलाफ छह मैच खेलने हैं जिसमें 11 और 12 अप्रैल को एफआईएच हॉकी प्रो लीग के दो मैच भी हैं.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

The post पहले अभ्यास मैच में 4-3 से जीती भारतीय पुरुष हॉकी टीम appeared first on Dastak Times.