newsdog Facebook

मार्च सॉ फेडर आउटलुक में फेड, फिर भी अंडरसीटेड धैर्य

Kranti Samay 2021-04-08 00:45:59


वॉशिंगटन: फेडरल रिजर्व के अधिकारियों को पिछले महीने इस बात के लिए प्रोत्साहित किया गया था कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था उठा रही है।


फेड नीति निर्माताओं ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आपूर्ति की अड़चनों के कारण अगले कुछ महीनों में मुद्रास्फीति में वृद्धि होगी, लेकिन उनका मानना ​​है कि यह लंबे समय तक उनके 2% लक्ष्य के पास रहेगा।

यह संभवत: कुछ समय होगा जब तक कि फेड के अधिकतम रोजगार और मुद्रास्फीति के लक्ष्यों की ओर 2% की प्रगति नहीं हो जाती है, और परिसंपत्ति की खरीद कम से कम वर्तमान गति तक जारी रहेगी, फेड ने अपने 16 मार्च के दौरान मिनटों में कहा था- 17 की बैठक। प्रथागत तीन-सप्ताह के अंतराल के बाद बुधवार को मिनट जारी किए गए।

यह बैठक पिछले सप्ताह मार्च की नौकरियों की रिपोर्ट से पहले आई थी, जिसमें आश्चर्यजनक रूप से मजबूत 916,000 पदों को उस महीने जोड़ा गया था, जो अगस्त के बाद से सबसे अधिक थी, और बेरोजगारी दर 6.2% से 6% तक गिर गई।

लेकिन कुछ फेड बैंक के अध्यक्ष इस सप्ताह उसी संदेश पर टिके हुए हैं जो मिनटों में निहित था। उनका तर्क है कि अर्थव्यवस्था को अभी भी सुधारने की आवश्यकता है इससे पहले कि केंद्रीय बैंक अर्थव्यवस्था के लिए अपने समर्थन को वापस खींच ले।

सभी ने बताया, भले ही अर्थव्यवस्था ठीक हो रही है, हमारे पास अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, इससे पहले कि आर्थिक गतिविधि वापस आ जाए, फेडरल रिजर्व बैंक ऑफ शिकागो के अध्यक्ष चार्ल्स इवांस ने कहा कि तैयार टिप्पणियों में।

डिस्क्लेमर: यह पोस्ट बिना किसी संशोधन के एजेंसी फ़ीड से ऑटो-प्रकाशित की गई है और किसी संपादक द्वारा इसकी समीक्षा नहीं की गई है

सभी पढ़ें ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां



Source link