newsdog Facebook

औरैया: सदर क्षेत्र में सात धार्मिक स्थलों को हटाया गया, समुदाय विशेष के लोगों ने लगाया जाम

Samar Saleel 2021-04-08 12:31:56

औरैया। जिले में हाईकोर्ट के आदेश पर बीती शाम जालौन रोड़ किनारे बने सात धार्मिक स्थलों को पुलिस व प्रशासन द्वारा हटवाकर जहां शासन को रिपोर्ट भेजी गई वहीं आज एक समुदाय विशेष के लोगों ने पहले से जानकारी न दिए जाने का आरोप लगा सुबह मार्ग पर जाम लगा।


आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट के सख्त आदेश के अनुपालन व शासन के निर्देश पर बीती रात्रि औरैया में बने पांच हनुमान मंदिर व मां मंगलाकाली रोड़ पर बनी दो मजारों को जेसीबी के द्वारा हटा दिया गया है। उन्होंने बताया कि सुबह जब एक समुदाय विशेष के लोगों को मां मंगलाकाली रोड़ (खानपुर रोड़) से मजार हटाये जाने की जानकारी हुई तो उन्होंने आक्रोशित होकर मजार हटाये जाने की पहले से सूचना न दिए जाने का आरोप लगा सुबह 7:30 पर जालौन मार्ग पर अवरोध उत्पन्न कर जाम लगा दिया।

औरैया-जालौन मार्ग पर जाम लगाते जाने की जानकारी होते ही जिले के आलाधिकारी अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल, उपजिलाधिकारी रमेश यादव, क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र नाथ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हाईकोर्ट के आदेश का हवाला दे धार्मिक स्थल हटाये की बात बता उन्हें समझा बुझाकर जाम खुलवाया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर