newsdog Facebook

महाराष्ट्र में इस बार भी नही होंगी 9वीं-11वीं की फाइनल परीक्षाएं, प्रमोट किए जाएंगे छात्र

LiveUttarakhand 2021-04-08 18:38:58
Home/Main Slide/महाराष्ट्र में इस बार भी नही होंगी 9वीं-11वीं की फाइनल परीक्षाएं, प्रमोट किए जाएंगे छात्र Main Slideकैरियरप्रदेश

महाराष्ट्र में इस बार भी नही होंगी 9वीं-11वीं की फाइनल परीक्षाएं, प्रमोट किए जाएंगे छात्र

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए पिछली बार की तरह इस बार भी 9वीं-11वीं की फाइनल परीक्षाएं नही होंगी। बिना एग्जाम दिए ही छात्र अगली कक्षा में प्रमोट कर दिए जाएंगे। शिक्षा बोर्ड ने राज्य में Covid19 मामलों में हो रही तेज बढ़ोत्‍तरी के मद्देनजर कक्षा 9 और 11 की फाइनल परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।

महाराष्ट्र स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बुधवार को यह घोषणा की और बताया कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच स्कूलों में ऑफलाइन परीक्षाएं कराना मुश्किल है। इसलिए विद्यार्थियों के हित का ध्यान रखते हुए महाराष्ट्र बोर्ड के सभी स्कूलों में 9वीं व 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

बता दें, राज्‍य में बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन माध्‍यम में ही होंगी। कक्षा 12 की परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होने वाली हैं और कक्षा 10 की परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होंगी। कक्षा 10वीं के छात्रों के प्रैक्टिकल एग्‍जाम पहले ही बोर्ड द्वारा रद्द कर दिए गए थे।