newsdog Facebook

MI vs RCB Dream11 प्रेडिक्शन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट

Gyan Hi Gyan 2021-04-08 19:58:12

मुंबई इंडियंस (MI) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ड्रीम 11 प्रेडिक्शन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, VIVO IPL 2021 का इंजरी अपडेट। VIVO IPL21 का 14 वां संस्करण 9 अप्रैल को शुरू हो रहा है और समापन 30 मई को होगा। सीजन ओपनर में मुंबई इंडियंस का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

MI vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 01 विवरण:
VIVO IPL 2021 का शुरुआती मैच 9 अप्रैल को M.A चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना तय है, चेन्नई को पहले चेपक के रूप में जाना जाता है।

MI बनाम RCB VIVO IPL 2021 मैच 01 पूर्वावलोकन:
VIVO IPL 2021 का उद्घाटन मैच पांच बार के चैंपियन के साथ-साथ गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और एक टीम के बीच टकराव का गवाह बनेगा, जो अभी भी चेन्नई के M.A चिदंबरम स्टेडियम में IPL ट्रॉफी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीतने से दूर है। दोनों टीमों के लाइनअप स्टार-स्टड मैच विजेता और इस प्रारूप के सबसे बड़े मनोरंजन से भरे हुए हैं। एमआई के बारे में बात करते हुए, टीम खेल के सभी मापदंडों पर मापा जाने पर पूर्ण जानवर दिखती है। पांच आईपीएल ट्रॉफी जीतने के गौरव के साथ, यह टीम शायद प्रतियोगिता में सबसे मजबूत और सबसे सफल पक्ष है और आईपीएल ट्रॉफी की हैट्रिक पूरी करने की तलाश में है।

कप्तान रोहित शर्मा, यकीनन, सफेद गेंद क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं, जो इस सीज़न में एक बार फिर अपनी टीम के लिए ओपनिंग करेंगे। मुंबई का मध्य क्रम वास्तव में ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव जैसे इन-फॉर्म खिलाड़ियों की पसंद से बहुत ठोस लग रहा है, जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना वर्ग दिखाया था। इस क्रम में मुंबई इंडियंस को विस्फोटक बल्लेबाजी ऑलराउंडर, हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड मिले हैं। मुंबई का गेंदबाजी विभाग सबसे मजबूत है और उन्हें बैक-टू-बैक ट्रॉफी जीतने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके पास जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट की घातक गति की जोड़ी है, जो राहुल चाहर और क्रुनाल पांड्या के साथ तीसरे पेसर द्वारा समर्थित है जो स्पिन विभाग का कार्यभार संभालेंगे।

पिछले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लीग चरण में 4 वां स्थान हासिल किया और प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया, लेकिन एलिमिनेटर में एक हार ने उनकी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने के उच्च उत्साही अवसरों को समाप्त कर दिया। बैंगलोर प्रबंधन ने ग्लेन मैक्सवेल और काइल जैमीसन को खरीदने में उनके पर्स की एक बड़ी राशि खर्च करके इस साल की आईपीएल नीलामी में अंतराल को भरने की कोशिश की है। कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के लिए ओपनिंग करेंगे और अपने अभियान को सकारात्मक शुरुआत देने के लिए उनकी मदद करेंगे। एबी डिविलियर्स, क्रिकेट के छोटे प्रारूप में एक शानदार मनोरंजन, लंबे समय के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे और प्रबंधन और प्रशंसक उनसे एक बार फिर अपने मास्टर-क्लास का प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे। बैंगलोर को रजत पाटीदार और बल्लेबाजी सनसनी मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित कुछ अनकैप्ड युवाओं को मौका देने की उम्मीद है।

ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर पर इस सीज़न में बल्ले और गेंद दोनों के साथ खेलने की ज़िम्मेदारी होगी, जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल अपने स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी को गति विभाग की जिम्मेदारी दी जाएगी। मुंबई और बैंगलोर ने 27 मैचों में एक दूसरे का सामना किया है जिसमें से 17 मैचों में मुंबई का वर्चस्व रहा है जबकि बैंगलोर ने 10 मैचों में जीत हासिल की है। हाल ही में, दोनों टीमों ने आईपीएल 2020 सीज़न के अपने 2 मुकाबलों में 1 गेम जीता है। यह सुझाव देता है कि मुंबई इंडियंस महान टीम संतुलन के साथ सीधा पसंदीदा हो, लेकिन कोई भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नजरअंदाज नहीं कर सकता है क्योंकि टीम खेल-परिवर्तक से भरी हुई है। नए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नियम के अनुसार, कोई भी टीम अपने नियमित घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी और इसलिए, सबसे अधिक संभावना है, किसी भी टीम को कोई घरेलू फायदा नहीं होगा। मैच दोनों टीमों में मजबूत खिलाड़ियों और महान मनोरंजन के साथ एक्शन से भरपूर होने की उम्मीद है और टूर्नामेंट के शुरुआती खेल में उच्च दांव को पकड़ते हैं।

MI vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 01 मौसम की रिपोर्ट:
बारिश की न्यूनतम संभावना और 30 के मध्य तक बढ़ते उच्चतम तापमान के साथ आसमान साफ ​​रहने की संभावना है।

MI vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 01 पिच रिपोर्ट:
चेपॉक में स्पिनरों का समर्थन करने का इतिहास है क्योंकि यह एक सूखी पिच प्रदान करता है ताकि बल्लेबाजी कई बार मुश्किल हो जाए और कम स्कोरिंग वाले खेल की उम्मीद की जा सकती है, लेकिन दूसरी पारी में स्पिनरों का दबदबा कम हो जाता है जैसे ही ओस आती है।

औसत पहली पारी स्कोर:
चेपॉक में आईपीएल में औसत पहली पारी 163 रन है।

टीमों का पीछा करने का रिकॉर्ड:
पीछा करने वाली टीम ने चेपक में आईपीएल खेल का 53.7% जीता है।

MI vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 01 चोट अद्यतन और उपलब्धता:
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नियमित सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को संभवत: पहले खेल के लिए अनुपलब्ध रखा जाएगा और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को उनकी जगह लेने की उम्मीद है। डैनियल सैम्स ने भी परीक्षण किया हैकोविद -19 के लिए एड पॉजिटिव और सीज़न ओपनर को मिस करने के लिए तैयार है। मुंबई इंडियंस के नियमित सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भी संगरोध कर्तव्यों के कारण पहले गेम के लिए अनुपलब्ध रहेंगे और उनकी जगह विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन को जगह दी जाएगी, जिनके पास हाल ही में एक शानदार बिग बैश लीग (बीबीएल) का सीजन था।

MI vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 01 संभावित XIs:
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (सी), सूर्य कुमार यादव, इशान किशन, क्रिस लिन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, नाथन कूल्टर नाइल

बेंच: आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, अनुकुल सुधाकर रॉय, मार्को जानसेन, अर्जुन तेंदुलकर, युधवीर सिंह चरक, मोहसिन खान, जयंत यादव, एडम मिल्ने, पीयूष चावला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (सी), एबी डिविलियर्स, मोहम्मद अजहरुद्दीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

बेंच: कोना श्रीकर-भारत, सचिन बेबी, सुयश प्रभुदेसाई, पवन देशपांडे, फिन एलन, शाहबाज़ अहमद, हर्षल पटेल, एडम ज़म्पा, केन रिचर्डसन

MI vs RCB VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 भविष्यवाणी और फंतासी क्रिकेट टिप्स के लिए शीर्ष पर:
एबी डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुंबई इंडियंस के खिलाफ 726 रनों के औसत से 45.37 की औसत से सर्वाधिक 133 रनों की पारी खेलकर वानखेड़े में उनके खिलाफ सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड बनाया। एबी डिविलियर्स मुंबई के खिलाफ बैंगलोर के सबसे अधिक छक्के (32) के साथ भी खिलाड़ी हैं। वह छोटी लीगों के लिए एक सुरक्षित गुणक पिक होगी। इशान किशन ने हाल ही में भारत के लिए अपने पहले टी 20 आई में 175 के स्ट्राइक रेट के साथ 32 रन देकर 56 रन बनाए और पिछले साल आईपीएल का शानदार प्रदर्शन भी किया था। वह इस सीज़न में भी गति जारी रखने के लिए तैयार रहेंगे। विराट कोहली अपनी टीम के लिए ओपनिंग करेंगे और संभवत: इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 आई के अपने अच्छे फॉर्म को जारी रखेंगे, जहां उन्होंने 231 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द सीरीज बने। विराट कोहली ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27.69 की औसत से 637 रन बनाए हैं। वह इस मैच के शीर्ष गुणक विकल्पों में से होंगे। ट्रेंट बाउल्ट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 5 मैचों में 9 विकेट लिए हैं, वह शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने आखिरी 3 टी 20 मैचों में 5 विकेट चटकाए और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भी 427 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ हावी रहे। उन्हें ग्रैंड लीग में उप-कप्तान के रूप में चुना जा सकता है। युजवेंद्र चहल हाल के वर्षों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं, और मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी रखते हैं। अगर वह पहले गेंदबाजी करते हैं तो उन्हें ग्रैंड लीग में कई गुना पसंद किया जा सकता है।

MI vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 01 कप्तान और उप-कप्तान विकल्प:
कप्तान: – एबी डिविलियर्स, क्रिस लिन (अगर मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करते हैं), हार्दिक पंड्या

उप-कप्तान: – इशान किशन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल

MI बनाम RCB VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 टीम के लिए सुझाए गए प्लेइंग इलेवन नंबर 1:
कीपर – एबी डीविलियर्स (सी), इशान किशन (वीसी)

बल्लेबाज – विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, रजत पाटीदार

ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या

गेंदबाज – युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी

एमआई बनाम आरसीबी ड्रीम 11 भविष्यवाणी काल्पनिक क्रिकेट टिप्स ड्रीम 11 टीम विवो आईपीएल 2021
एमआई बनाम आरसीबी ड्रीम 11 भविष्यवाणी।
MI बनाम RCB VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 टीम के लिए सुझाए गए प्लेइंग इलेवन नंबर 2:
रखवाले – एबी डीविलियर्स, इशान किशन

बल्लेबाज – विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, क्रिस लिन (सी), रजत पाटीदार

ऑलराउंडर- ग्लेन मैक्सवेल, हार्दिक पांड्या

गेंदबाज – युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट (vc)

एमआई बनाम आरसीबी ड्रीम 11 भविष्यवाणी काल्पनिक क्रिकेट टिप्स ड्रीम 11 टीम विवो आईपीएल 2021
एमआई बनाम आरसीबी ड्रीम 11 भविष्यवाणी।
MI vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 01 विशेषज्ञ सलाह:
दूसरी टीम में, रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या / ग्लेन मैक्सवेल को मोहम्मद सिराज के रूप में लिया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, रोहित शर्मा / विराट कोहली को व्यक्तिगत पसंद और अनुभव के आधार पर 1 टीम में कप्तान / उप-कप्तान के लिए माना जा सकता है। मोहम्मद अजहरुद्दीन और रजत पाटीदार ग्रैंड लीग के लिए ट्रम्प-पिक्स साबित हो सकते हैं।

MI बनाम RCB VIVO IPL 2021 मैच 01 संभावित विजेता:
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने मजबूत बल्लेबाजी विभाग के कारण यह मैच जीतने की उम्मीद है।