newsdog Facebook

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार कमजोरी की ओर इशारा किया

Gyan Hi Gyan 2021-04-08 19:58:52

पूर्व भारतीय आकाश चोपड़ा ने हाल के दिनों में खुद को काफी व्यस्त रखा है क्योंकि वह 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल 2021 में भाग लेने वाली प्रत्येक टीम का विश्लेषण करते हैं। अपनी ताकत और कमजोरियों पर चर्चा करने के लिए फ्रेंचाइज़ी के आदर्श प्लेइंग इलेवन से लेकर, आकाश चोपड़ा ने सभी पहलुओं को विस्तार से बताया है। क्रिकेटर से कमेंटेटर की शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार कमजोरी के कारण हुई, जो उनकी भारतीय बल्लेबाजी इकाई है।

2013 में डेब्यू करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल इतिहास में लगातार फ्रैंचाइजी में से एक रहा है। हालांकि, उन्होंने केवल एक बार ही ट्रॉफी को उठाया है, ऑरेंज आर्मी ने अक्सर प्लेऑफ में जगह बनाई है। सनराइजर्स के भारतीय बल्लेबाजी दल में मनीष पांडे, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, रिद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग और विराट सिंह हैं। आईपीएल 2021 की नीलामी ने उन्हें अनुभवी केदार जाधव की सेवाओं को हासिल करने के लिए देखा। आकाश चोपड़ा को लगता है कि भले ही केदार जाधव सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक शानदार खरीद हैं, लेकिन उनकी भारतीय बल्लेबाजी कमजोर है। 43 साल के विजय ने कहा कि विजय शंकर इस मौके पर नहीं बढ़े हैं, जबकि मनीष पांडे ने अपनी क्षमताओं के आधार पर शानदार परिणाम दिए हैं।

उन्होंने कहा, ‘सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार कमजोरी भारतीय बल्लेबाजी में अनुभव की कमी है, हालांकि उन्होंने केदार जाधव को चुना है, जो मुझे लगता है कि शानदार खरीद है। विजय शंकर वास्तव में इस अवसर पर नहीं पहुंचे या अपनी प्रतिष्ठा तक कायम रहे। यदि आप अपनी क्षमताओं के आधार पर देखते हैं, तो मनीष पांडे बहुत प्रभावित हुए हैं। आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, रिद्धिमान साहा, और अब्दुल समद सभी होनहार क्रिकेटर्स हैं, लेकिन कोई भी लगातार पर्याप्त नहीं हैं। आकाश ने कहा कि उनके और नितीश राणा में एक अन्य अनकैप्ड खिलाड़ी के बीच चयन होने से, ज्यादातर लोग बाद के लिए चले जाते हैं क्योंकि वह अधिक सुसंगत है। इसलिए, घरेलू बल्लेबाजी इकाई कमजोर बनी हुई है।

“अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, रिद्धिमान साहा सभी अच्छे नाम हैं, लेकिन उनमें से कोई भी आप उनके अनुरूप खिलाड़ी नहीं हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको उनमें से एक और भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी नितीश राणा के बीच चयन करना है, तो भी आप नीतीश राणा को चुनेंगे, क्योंकि वह अधिक सुसंगत बने हुए हैं। इसलिए उनकी भारतीय बल्लेबाजी टीम थोड़ी कमजोर है।